बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: हार्डकोर नक्सली जगनारायण यादव गिरफ्तार, सर्च के दौरान 2 केन बम बरामद

गया में सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान के दौरान 2 केन बम बरामद किया. साथ ही एसएसबी के जवानों ने दौलतपुर ग्राम से नक्सली जगनारायण यादव को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Mar 8, 2020, 7:57 AM IST

Gaya
Gaya

गया: जिले में सुरक्षा बलों को दो बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने डुमरिया के चकरबंधा जंगल में सर्च अभियान के दौरान दो शक्तिशाली केन बम बरामद किया. वहीं, कोंच थाना क्षेत्र के दौलतपुर ग्राम से एसएसबी के जवानों ने नक्सली वारदातों में शामिल जगनारायण यादव को भी गिरफ्तार किया है.

सुरक्षा बलों ने किया 2 केन बम बरामद
बता दें कि कोबरा 205 को गुप्त सूचना मिली थी कि चकरबंधा के जंगल में नक्सलियों का जमावड़ा लगा हुआ है. कोबरा के जवान मुस्तैदी से आगे बढ़ते हुए नक्सलियों के अड्डे पर पहुंचे, जहां नक्सली पुलिस से बचने के लिए दो शक्तिशाली बम बना रखा था. सुरक्षा बलों ने दो केन बम बरामद किया, जो पांच-पांच किलो का बताया जा रहा है. इसे सुरक्षा बलों ने डिस्फूज कर दिया.

2 केन बम बरामद

नक्सली जगनारायण यादव गिरफ्तार
कोंच थाना क्षेत्र के दौलतपुर ग्राम से एसएसबी के जवानों ने नक्सली वारदातों में शामिल नक्सली जगनारायण यादव को दबोचा लिया. एसएसबी की 29वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट लोकेश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली जगनारायण यादव कोंच थाना क्षेत्र के दौलतपुर ग्राम में ठहरा हुआ है. सूचना के आधार पर एसएसबी की टीम ने कोंच थाना की पुलिस के सहयोग से दौलतपुर ग्राम की घेराबंदी कर जगनारायण को दबोच लिया. दबोचे गए नक्सली जगनारायण से एसएसबी ने पूछताछ कर टिकारी थाना को सुपुर्द कर दिया.

'पहले भी खा चुका है जेल की हवा'
बता दें कि गिरफ्तार नक्सली जगनारायण के खिलाफ टिकारी थाना में प्राथमिकी दर्ज है. जगनारायण टिकारी थाना में दर्ज प्राथमिकी संख्या 63/18 का नामजद आरोपी है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से जगनारायण फरार था. जगनारायण इससे पहले भी नक्सली घटना में जेल की हवा खा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details