बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कल्याण छात्रावास के रखरखाव में घोटाला, डीएम दिया जांच का आदेश

गया में अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालयों और छात्रावासों के रखरखाव और सामग्री आपूर्ति के नाम पर चंद एजेंसियों को करोड़ों रुपए का चेक दे दिया गया. करोड़ों खर्च के लिए अधिकारियों का आदेश नहीं लिया गया. आपूर्ति के बगैर एजेंसियों को करोड़ों रुपए भुगतान भी किया गया.

By

Published : Mar 23, 2021, 3:55 PM IST

Kalyan hostel gaya
कल्याण छात्रावास घोटाला

गया: जिले में कल्याण छात्रावास के रखरखाव में घोटालाकिया गया. अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालयों और छात्रावासों के रखरखाव और सामग्री आपूर्ति के नाम पर चंद एजेंसियों को करोड़ों रुपए का चेक दे दिया गया.

यह भी पढ़ें- टिकारी: तीन दिन से लापता व्यक्ति का शव कुएं से बरामद

करोड़ों खर्च के लिए अधिकारियों का आदेश नहीं लिया गया. वहीं, आपूर्ति के बगैर एजेंसियों को करोड़ों रुपए भुगतान भी किया गया. इस मामले में छात्रों ने प्रमंडल आयुक्त को जानकारी दी है. जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने डीडीसी सुमन कुमार को जांच का आदेश दिया है.

बारिश में छत से टपकता है पानी
गया शहर के पुलिस लाइन स्थित कल्याण छात्रावास के छात्र देवानंद उर्फ छोटू ने बताया कि छात्रावास के रखरखाव के लिए एक ही एजेंसी को दो बार काम दिया गया. इसके बावजूद छात्रावास में एक भी काम नहीं हुआ. आज भी बारिश होने पर छत से पानी टपकता है.

"छात्रावास में बिजली वायरिंग की गई, लेकिन तार नहीं डाला गया. जेनरेटर नहीं चलता. रखरखाव के लिए जितनी राशि आवंटित हुई उसमें बंदरबांट किया गया."- देवानंद, छात्र

"आयुक्त को कल्याण विभाग में वित्तिय अनियमितता की शिकायत मिली थी. प्रथम दृष्टया वित्तिय अनियमितता हुई है. इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है."- सुमन कुमार, डीडीसी, गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details