बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सशस्त्र सीमा बल ने नक्सल प्रभावित इलाके में लगाया मेडिकल कैंप

सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने कैम्प लगाकर ग्रामीणों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर जानकारी दी. मास्क लगाने और साबुन से हाथ धोने समेत कई अन्य जानकारियां दी.

सशस्त्र सीमा बल
सशस्त्र सीमा बल

By

Published : Jun 29, 2020, 3:09 PM IST

गया:जिले के बाराचट्टी प्रखण्ड के धनगाई थाना अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र सोन्ही जमजोर गांव में सशस्त्र सीमा बल की 32वीं वाहिनी के जवानों ने सामाजिक चेतना अभियान चलाया. 'ए' समवाय और 205 कोबरा बटालियन की ओर से सामाजिक चेतना अभियान चलाकर बड़ी संख्या में ग्रामीणों का इलाज किया गया. साथ ही पशुओं का भी इलाज किया गया.

जिले के जमजोर गांव में सशस्त्र सीमा बल की तरफ से सामाजिक चेतना अभियान चलाया गया. इसमें कोबरा बटालियन के डॉ. आशीष राज ने आसपास के इलाके से बड़ी संख्या में आए महिला और पुरूषों का इलाज किया. इस दौरान आवश्यक दवा भी दी गई. साथ ही पशु चिकित्सक कैम्प का भी आयोजन किया गया, जिसमें कई जानवरों का इलाज किया गया.

कई जवान रहे मौजूद

वहीं, एसएसबी 32वीं वाहिनी के उप-कमांडेंट दिलीप कुमार ने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाके में सामाजिक चेतना कैम्प लगाकर आसपास से आए ग्रामीणों और पशुओं को इलाज किया गया. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीणों को जानकारी दी गई. इस मौके पर एसएसबी 32वी वाहिनी और 205 कोबरा बटालियन के कई जवान उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details