बिहार

bihar

By

Published : Feb 8, 2021, 8:31 AM IST

ETV Bharat / state

गया: बालू माफियाओं ने पुलिस पर चलाई गोली

गया के अलीपुर थाना क्षेत्र में गश्ती कर रहे पुलिस दल पर हौसला बुलंद खनन माफियाओं ने गोली चलायी है. हालांकि इस घटना में किसी पुलिस कर्मी को गोली नहीं लगी.

अलीपुर थाना
अलीपुर थाना

गया: जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र में अवैध खनन को रोकने गयी पुलिस को देखते ही बालू माफियाओं ने फायरिंग कर दी. हालांकि पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गये. गोली चलने के बाद अलीपुर थाने की पुलिस ने पीछा कर एक बालू माफिया को दबोच लिया जबकि एक भागने में सफल रहा. पुलिस बालू खनन में लिप्त लोगों की जानकारी जुटा रही है. ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके.

गश्ती दल पर की फायरिंग
जानकारी के अनुसार, अलीपुर पुलिस का एक दल गश्ती पर था. गश्ती के दौरान पुलिस ने आलमपुर के समीप बालू लदे दो ट्रैक्टरों को देखा. ट्रैक्टरों को पुलिस ने रूकवाना चाहा तो ट्रैक्टर को पुलिस की निगरानी से बचाकर ले जा रहे दो बाइक सवारों ने पुलिस की ओर से गोली चला दी. गोली चलने के बावजूद पुलिस जवानों ने एक बालू माफिया को दबोच लिया जबकि एक अन्य चकमा देकर भागने में सफल रहा.

जिले में धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन
गया के टिकारी और आसपास के क्षेत्रों में अवैध बालू का कारोबार थमने का नाम नही ले रहा है. बालू माफियाओं का हौसला इतना बुलंद है कि वह पुलिस पर गोली चलाने से भी बाज नही आ रहे हैं. पुलिस की आंखों में धूल झोंक नदियों का सीना चीर बालू का अवैध कारोबार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बालू माफिया पर बड़ी कार्रवाई, तीन पोकलेन जब्त, एक गिरफ्तार

'एक बालू माफिया सौरव को दबोचा गया है. भागने वाले अपराधी की भी पहचान कर ली गई है. पुलिस ने अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया है. गिरफ्तार किये गये युवक से पूछताछ की जा रही है. जिससे बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों को चिन्हित किया जा सके.' -आलोक कुमार, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details