बिहार

bihar

बेलागंज कांड : पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचीं RJD प्रवक्ता, कहा- बिहार का दामन हुआ दागदार

By

Published : Dec 18, 2020, 1:35 PM IST

गया के बेलांगज में हुए कथित दुष्कर्म की वारदात और हत्या का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. पूरे मामले में सूबे की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी ने सरकार पर निशाना साधा है.

आरजेडी प्रवक्ता का बयान
आरजेडी प्रवक्ता का बयान

गया : राजद की प्रदेश प्रवक्ता सारिका पासवान गुरुवार को पीड़ित परिवार से मिलने बेलागंज पहुंची. यहां उन्होंने परिजनों से मिलकर उनका ढांढस बंधाया और पूरे मामले की जानकारी ली. इसके साथ ही आरजेडी प्रवक्ता ने सरकार पर जमकर बयानबाजी करते हुए विधि व्यवस्था पर सवाल उठाए.

राजद नेत्री सारिका पासवान ने कहा कि जिस तरह से यहां बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ फिर उसकी हत्या कर दी गई, ये हाथरस कांड जैसा ही है. पुलिस पूरे मामले में गंभीर नहीं दिख रही है. उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महिला सशक्तिकरण की बात करने वाले, आज महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे पा रहे हैं. हर सेकेंड अपराध हो रहा है. इस घटना से बिहार का दामन दागदार हुआ है.

आरजेडी प्रवक्ता का बयान

फिर से हो पोस्टमार्टम
आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि मामले में एक महिला टीम का गठन होना चाहिए था. लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं किया. इससे प्रतीत होता है कि पुलिस मामले को लेकर कितना संवेदनशील है. इसके साथ ही उन्होंने बच्ची के दोबारा पोस्टमार्टम की मांग की है. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि पूरे मामले की जांच सीबीआई करे और पीड़ित परिवार को न्याय मिले.

मौके पर पार्टी के प्रदेश महासचिव वर्षा साहनी, महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष उषा पासवान, युवा प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष संजय कुमार यादव, राजद नेता सह पूर्व जिला परिषद सदस्य संजय कुमार गुप्ता, नवल यादव, कुंदन कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

नाबालिक हत्याकांड की जांच को लेकर SSP के निर्देश पर SIT का गठन

आरजेडी विधायक ने नहीं ली सुध
ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद यादव के बारे में शिकायत किया किया कि घटना की जानकारी होने के बाबजूद विधायक उक्त मामले पर कोई संज्ञान नहीं ले रहे. जिसपर सारिका पासवान ने कहा कि विधायक की अपनी कोई मजबूरी रही होगी. लेकिन राजद हर परिस्थिति में पीड़ित परिवार के साथ है. पीड़ित को न्याय मिले, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details