बिहार

bihar

गया: RJD नेता ने क्वारंटीन सेंटर के नाम पर घोटाले का लगाया आरोप, जांच की मांग

By

Published : Jul 1, 2020, 8:54 PM IST

युवा राजद नेता रंजीत यादव ने बिहार में लॉकडाउन के दौरान बनाए गए क्वारंटीन सेंटर की जांच करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कई क्वारंटीन सेंटर में सिर्फ मजदूरों का नाम दर्ज किया गया और उन्हें सीधे उनके घर वापस भेज दिया गया है.

क्वारंटाइन सेंटर को लेकर घोटाले का आरोप
क्वारंटाइन सेंटर को लेकर घोटाले का आरोप

गया:युवा आरजेडी नेता रंजीत कुमार ने क्वारंटीन सेंटर को लेकर व्यापक घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई है. अतरी प्रखंड और आस-पास के कई बीडियो की ओर से उन्हें यह जानकारी दी गई थी कि जितने ज्यादा संख्या में मजदूर आ रहे हैं. उन्हें रखना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि कई मजदूरों को क्वारंटीन सेंटर से सीधे घर भेज दिया गया.

क्वारंटाइन सेंटर को लेकर घोटाले का आरोप
आरजेडी नेता ने कहा कि सिर्फ रजिस्टर पर ही प्रवासियों के नाम दर्ज किए गए और उन्हेंक्वारंटीन सेंटर में नहीं रखा गया. जिला प्रशासन की ओर से सिर्फ खानापूर्ति की गई. क्वारंटाइन सेंटर में आ रहे पैसे का दुरुपयोग किया गया. जो टैक्स जनता सरकार को देती है उस पैसे का बंदरबांट किया गया. उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि लॉकडाउन के दौरान बनाये गये बिहार के सभी क्वारंटाइन सेंटर की जांच की जाए. जांच के बाद एक व्यापक घोटाला सामने आएगा.

मजदूरों को झेलनी पड़ रही परेशानी
आरजेडी नेता ने कहा कि अगर लालू प्रसाद यादव जेल के बाहर होते तो मजदूरों को यह परेशानी नहीं झेलनी पड़ती. अगर उनकी सरकार होती तो मजदूरों की हरसंभव मदद करती. लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को आवागमन की सुविधा न होने के कारण मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर रवाना होने को मजबूर हो गए. कई मजदूरों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार अमीरों की सरकार है. यही वजह है कि बड़े लोगों को एरोप्लेन से लाया गया और मजदूरों को उनके हाल पर सड़क पर ही छोड़ दिया गया.

विधानसभा चुनाव तैयारी
वहीं, रंजीत यादव ने आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि राष्ट्रीय जनता दल पार्टी पूरे साल चुनावी तैयारी में रहती है. चुनाव जीतने के बाद भी हम अगले चुनाव के लिए तैयारी में लग जाते हैं. हमारे कार्यकर्ता तन-मन से चुनावी तैयारी में लगे हुए हैं. यही वजह है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी जीत सुनिश्चित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details