बिहार

bihar

जनसरोकार के लिए आगे आए समाजसेवी, गरीब और वृद्ध महिलाओं के बीच बांटा राशन

By

Published : May 27, 2020, 7:40 PM IST

Updated : May 29, 2020, 4:52 PM IST

लॉकडाउन की मार झेल रही लाचार और वृद्ध महिलाओं के बीच राशन सामग्री का वितरण किया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया.

Gaya
Gaya

गया: कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन के कारण गरीब, असहाय और मजदूर वर्ग की परेशानी काफी बढ़ी हुई है. ऐसे में कई समाजसेवी और सामाजिक संगठन जरूरतमंदों की मदद करने नजर आ रहे हैं. इस बीच बुधवार को लाचार और वृद्ध महिलाओं के बीच समाजसेवी सह पूर्व वार्ड पार्षद शशि किशोर उर्फ शिशु ने राहत सामग्री का वितरण किया.

राशन लेने पहुंचे जरूरतमंद

पूर्व वार्ड पार्षद शशि किशोर उर्फ शिशु के नेतृत्व में तकरीबन 200 पैकेट राशन वितरण किया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन किया गया. मौके पर समाजसेवी शशि किशोर ने कहा कि गरीब, लाचार और वृद्ध महिलाओं को चिन्हित कर राशन पैकेट दिया जा रहा है. लॉकडाउन के कारण इन लोगों का रोजगार छिन गया है. ऐसे में इनके सामने खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है. कई ऐसे लोग हैं जो पहाड़ों पर रहते हैं और इनका राशन कार्ड भी नहीं बना है जिस कारण इन्हें प्रशासनिक लाभ भी नहीं मिल रहा है.

जरूरतमंदों में बांटी राहत सामग्री

पैकेट में दी गई जरूरत की चीजें
राहत पैकेट में 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, नमक, तेल, हल्दी, आलू सहित अन्य सामग्री दी गई. ताकि इन लोगों के सामने खाने-पीने की समस्या ना हो. समाजसेवी शशि किशोर ने कहा कि आगे भी जरूरतमंदों को चिन्हित कर उनके बीच राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

मदद पाकर खिल उठे चेहरे
वहीं, वृद्ध महिला रामप्यारी देवी और पनवा देवी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण उनके सामने भुखमरी की नौबत आ गई थी. राशन कार्ड न बनने की वजह से जिला प्रशासन की मदद भी नहीं मिल रही है. कई बार अधिकारी आकर नाम लिख कर ले गए. लेकिन, आज तक राशन नहीं मिला. ऐसे में आज राशन सामग्री मिलने से काफी राहत महसूस कर रहे हैं.

Last Updated : May 29, 2020, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details