बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया में गरजे राहुल, कहा- सरकार बनी तो मेक इन बिहार, मेक इन गया पर करेंगे काम

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. बिहार के युवा बेरोजगार हैं. गया के युवा बेरोजगार हैं.

By

Published : Apr 9, 2019, 6:10 PM IST

राहुल गांधी

गया: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोक्ष की नगरी गया में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने उनके साथ मंच साझा किया. राहुल गांधी ने जनता से महागठबंधन को वोट देने की अपील करते हुए एनडीए और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

गया पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि देश का किसान गुस्से में है. नीरव मोदी जैसे बड़े उद्योगपति कर्ज लेकर फरार हो जाते हैं. अंबानी का कर्ज माफ हो जाता है. लेकिन देश के किसानों को जेल जाना पड़ता है. मैं कर्ज ग्रसित किसानों को जेल नहीं जाने दूंगा.

मंच पर राहुल गांधी

गया को बनाने वाले थे टूरिज्म प्लेस
चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि गया को टूरिज्म के क्षेत्र में ऊपर लेकर जाएंगे. बिहार को स्पेशल स्टेट की कैटगरी में लाएंगे. कहां गया उनका वादा. वहीं, उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं. इसके लिए बोले कि मैं झूठा हूं या चौकीदार झूठा है.

युवाओं के लिए रोजगार
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. बिहार के युवा बेरोजगार हैं. गया के युवा बेरोजगार हैं. यहां के युवा बिजनेस करना जानते हैं. सरकार ने युवाओं को नौकरी का जुमला दिया है. मैं सत्ता में आते ही ऐसे युवाओं को भटकने नहीं दूंगा. उन्हें पैसे लेने के लिए सरकारी कार्यालयों का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा.

मेक इन बिहार, मेक इन गया
रोजगार की बात पर आगे राहुल गांधी ने कहा कि मैं मेक इन बिहार और मेक इन गया के तर्ज पर काम करूंगा. इस दौरान उन्होंने अपनी न्याय योजना के बारे में जनता को बताया. इसके तहत कैसे 72 हजार रुपये लोगों को मिलेंगे इस बारे में राहुल ने जनता को बताया. वहीं, राहुल ने नोटबंदी, राफेल मुद्दे पर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details