बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन, मोदी-शाह का पुतला फूंका

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन बिल लाकर संविधान में छेड़छाड़ किया जा रहा है. सरकार धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रही है. इसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

By

Published : Dec 11, 2019, 11:55 PM IST

गया
गया

गया:कांग्रेस और एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंका.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम और गृह मंत्री का जलाया पुतला

विरोध-प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से नागरिकता संशोधन बिल लाकर संविधान में छेड़छाड़ की जा रही है. सरकार धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रही है, इसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. नागरिकता संशोधन बिल गरीबों, पिछड़ों के विरोध में है. इससे गरीबों और पिछड़ों को नुकसान होगा. इसी कारण से हम इस बिल का विरोध कर रहे हैं. जब तक केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन बिल वापस नहीं लेती है, तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा.

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

ट्रैनिंग सेंटर को ट्रांसफर नहीं करने की अपील
इस मौके पर गया ट्रेनिंग सेंटर को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता विजय कुमार मिठू ने कहा कि गया ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकेडमी को यहां से ट्रांसफर करने की कोशिश की जा रही है. जो कि सही नहीं है. केंद्र सरकार की साजिश के विरोध में ऑफिसर्स ट्रेनिंग संघर्ष समिति के बैनर तले आंदोलन किया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि हमे पता चला है कि गया ऑफिसर्स ट्रेनिंग को यहां से ट्रांसफर करके उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ से सिक्ख रेजीमेंट को यहां लाया जा रहा है. इसलिए हम केंद्र और राज्य सरकार से मांग करते हैं कि गया ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकेडमी को यहां से ट्रांसफर ना किया जाए. क्योंकि ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकेडमी बिहार और गया की शान है.

एआईएमआईएम का विरोध-प्रदर्शन

'हमारे समाज को बांटा जा रहा है'
एनआरसी और कैब बिल को खारिज करने की मांग को लेकर ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की ओर से भी विरोध प्रदर्शन किया गया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, पार्टी के जिला संयोजक डॉ. सदर आलम ने बताया कि हमारे समाज को एनआरसी और कैब के माध्यम से बांटा जा रहा है. यह बहुत ही खतरनाक है. साथ ही हमारे संविधान से भी छेड़छाड़ किया जा रहा है जो कि ठीक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details