बिहार

bihar

By

Published : May 22, 2020, 11:11 PM IST

ETV Bharat / state

गया : श्रद्धालुओं के लिए महाबोधि मंदिर प्रबंधन का निर्णय, पूजा का होगा फेसबुक लाइव

गया में शुक्रवार को महाबोधी मंदिर प्रबंधन समिति ने पूजा का फेसबुक लाइव करने का निर्णय लिया है. इसे दुनिया भर में फैले बौद्ध श्रद्धालु देख सकेंगे और श्रद्धा व्यक्त कर सकेंगे.

महाबोधी
महाबोधी

गया: कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में आम लोगों के लिए धार्मिकस्थल भी बंद हैं. इसको लेकर महाबोधी मंदिर प्रबंधन समिति ने एक निर्णय लिया है. अब श्रद्धालुओं के लिए प्रत्येक पूर्णिमा के दिन की पूजा का फेसबुक लाइव पर प्रसारण किया जाएगा.

फेसबुक लाइव के जरिए होगी पूजा

पूरी दुनिया के बौद्ध श्रद्धालु देख सकेंगे पूजा

इसे दुनिया भर में फैले बौद्ध श्रद्धालु देख सकेंगे और भगवान बुद्ध के प्रति अपनी आस्था और श्रद्धा को व्यक्त कर सकेंगे. फेसबुक लाइव की शुरुआत पिछले दिनों यहां अयोजित बुद्ध पूर्णिमा के दिन की गई थी. महाबोधी मंदिर में बुद्ध जयंती पर आयोजित पूजा समारोह और बौद्ध भिक्षुओं द्वारा किए गए मंत्रोउच्चारण का फेसबुक लाइव के माध्यम से प्रसारण किया गया, जिसे लाखों श्रद्धलुओं ने देखा.

बीटीएमसी ने लिया निर्णय

बीटीएमसी ने निर्णय लिया है कि प्रत्येक पूर्णिमा को यहां आयोजित होने वाली विशेष पूजा का सीधा प्रसारण फेसबुक लाइव के माध्यम से किया जाएगा. बीटीएमसी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आगामी पूर्णिमा के दिन फेसबुक लाइव के माध्यम से दुनिया भर के बौद्ध श्रद्धालु महाबोधी मंदिर में पूजा कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details