बिहार

bihar

गयाः रिटायर्ड फौजी के अपह्रत बच्चे को पुलिस ने 40 घंटे के अंदर किया बरामद

By

Published : Nov 5, 2021, 7:26 PM IST

रिटायर्ड फौजी वाल्मीकि सिंह के 7 वर्षीय बेटे मोहित को पुलिस ने अपहरणकर्ता के चंगुल से छुड़ा लिया है. अपहृत बच्चा सकुशल है. पुलिस उसे लेकर उसके घर गई और मां- बाप के हवाले किया. पढ़ें पूरी खबर....

बच्चे के साथ पुलिस
बच्चे के साथ पुलिस

गया:मुफ्फसिल थाना (Muffasil Police Station) क्षेत्र के रसलपुर गांव से बीते बुधवार की शाम अपहृत मोहित को पुलिस दबिश के कारण अपहरणकर्ता(kidnapper) बंधुआ रेलवे गुमटी के पास छोड़ कर फरार हो गए. पुलिस ने मासूम मोहित को सकुशल बरामद किया और बच्चे को लेकर उसके घर पहुंची. जहां लोगों का हुजूम लग गया.

ये भी पढ़ेंःगया में रिटायर्ड फौजी के बेटे का अपहरण, 25 लाख फिरौती की मांग

इस संबंध में एएसपी संजय भारती ने बताया कि बच्चे की सकुशल बरामदगी कर ली गई है. पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी. उसी पूछताछ के आधार पर पुलिसिया दबाव बनाया जा रहा था. जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने बच्चे को छोड़ दिया.

दरअसल, रसलपुर गांव के रहनेवाले रिटायर्ड फौजी वाल्मीकि सिंह के 7 वर्षीय बेटे मोहित को बुधवार की शाम करीब 6 बजे अपहरणकर्ताओं ने उनके गांव से अपहृत कर लिया था. मोहित गांव के सूर्य पोखरा पर अपने साथियों के साथ खेल रहा था. उसी समय अपहरणकर्ता एक चारपहिया वाहन से पहुंचे और मोहित का नाम पूछा, साथ ही उसने माहित को कहा था कि उसके पापा उसे जल्दी बुला रहे हैं. यह बात सुनते ही मोहित उनकी गाड़ी पर बैठ गया और अपहरणकर्ताओं ने उसका अपहरण कर लिया.

ये भी पढ़ेंःनक्सलियों की चंगुल से मुक्त हुआ डीलर का बेटा दीपक, शनिवार को हुई थी किडनैपिंग

बेटे के अपहरण की बात सुन वाल्मीकि सिंह अपने गांव वालों के साथ मुफस्सिल थाना पहुंचकर मामले की जानकारी दी. इसी बीच थाने में ही जब वाल्मीकि सिंह थे, तभी अपहरणकर्ताओं ने उन्हें फोन कर 25 लाख रुपये फिरौती की रकम की डिमांड की. नहीं देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी. इसके बाद अपहरण करने वालों की लोकेशन की जानकारी जुटाई गई तो उनकी लोकेशन नवादा जिला के तुंगी बाजार की मिली. जहां पुलिस ने छापामारी की. लेकिन वहां से अपहरणकर्ता फरार हो गए.

एएसपी ने कहा कि छानबीन में पता चला कि अपहरणकर्ता वाल्मीकि सिंह के करीबी रिश्तेदार हो सकते हैं. इसी एंगल पर पुलिस ने काम करना शुरू किया. ताबड़तोड दबिश बनाते हुए कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस की सक्रियता बढ़ती देख अपहरणकर्ता घबरा गए और मोहित को गया जिले के गया-कोडरमा रेलखंड के बंधुआ रेल गुमटी के पास छोड़कर फरार हो गए. जहां से पुलिस ने मोहित को बरामद कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details