बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: फिरौती के लिए शादी से पहले दूल्हे का अपहरण, पुलिस ने सकुशल किया बरामद

बिहार के गया फिरौती के लिए दो लोगों का अपहरण करने का मामला सामने आया है. हालांकि पुलिस ने दोनों युवकों को सकुशल बरामद कर लिया है और तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 9, 2021, 8:06 AM IST

गया
गया

गया:जिला पुलिस ( Gaya Police ) ने फिरौती के लिए अपहरण किए गए दो युवकों को सकुशल बरामद कर बड़ी कामयाबी हासिल की है. जानकारी के अनुसार, तीन अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने फिरौती लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है. गया एसएसपी (Gaya SSP ) ने बताया कि अपहरण कांड का उजागर करने वाले पुलिस अधिकारियों को जल्द पुरस्कृत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :सारण में दो नाबालिग बच्चियों का अपहरण, पुलिस को नहीं मिला सुराग

दूल्हे और उसके दोस्त का अपहरण कर मांगी ढाई लाख की फिरौती
एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि फतेहपुर थाना क्षेत्र के मायापुर गांव के रहने वाले धनंजय सिंह के पुत्र सौरभ कुमार और उसका दोस्त का अपहरण कर अपराधियों ने इन दोनों के मोबाइल से ही ढाई लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक गया के नेतृत्व में एक एसआईटी बनाई.

एसआईटी के द्वारा अपहरण हुए युवक के मोबाइल से फिरौती की रकम लेने वाले जगह सूर्य मंदिर के आसपास के इलाकों को घेराबंदी कर बाइक से पैसा लेने आए दो व्यक्तियों को धर दबोचा. पकड़े गए कारू सिंह के पास से लोडेड देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. इन दोनों ने पूछताछ के दौरान अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली और इनके निशानदेही पर अपहरण हुए युवाओं को सकुशल बरामद कर लिया गया. अभी पांच अपहरणकर्ता फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

शादी की खरीदारी करने के दौरान हुआ था अपहरण
बता दें कि सौरभ कुमार अपने दोस्त अंजित कुमार के साथ मानपुर क्षेत्र के भूसंडा मोड़ के पास शादी के लिए खरीदारी करने गए थे. इसी बीच लड़की की छेड़खानी की बात बोलकर 8 से 9 लोगों द्वारा दोनों को अपहरण कर लिया गया. दोनों को अपहरण कर बुनियादगंज थाना इलाके के बारा गांव में रोशन पासवान के घर में रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details