बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Gaya News : ANMMCH परिसर में सूअरों का जमावड़ा, JE और AES से ऐसे निपटेगा अस्पताल?

गया ANMMCH परिसर में गंदगी का अंबार लगा है. जिससे यहां सूअर देखने को मिल रहे हैं. वहीं इससे इतर अस्पताल प्रशासन का दावा है कि अस्पताल JE और AES से निपटने को लेकर पूरी तरह तैयार है.

By

Published : Jun 17, 2021, 12:09 PM IST

गया एएनएमसीएच का हाल
गया एएनएमसीएच का हाल

गया : बिहार के गया (Gaya) जिले के सबसे बड़े अस्पताल एएनएमएमसीएच (ANMMCH) की बारिश के बाद स्थिति नारकीय हो गयी है. हॉस्पिटल परिसर में गंदगी का अंबार लगा है. जिस वजह से परिसर के चारों तरफ सिर्फ सूअर ही सूअर ही देखने को मिल रहे हैं. वहीं अस्पताल में कोविड, जेई और एईएस के मरीजों के लिए बेड सुरक्षित रखा गया है. वहीं अस्पताल प्रशासन का दावा है कि जापानी इंसेफलाइटिस (JE) और एईएस ( AES ) से निपटने के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. लेकिन इस तस्वीर ने बदइंजामी की सारी पोल खोल दी है.

ये भी पढ़ें : अस्पताल में बच्चों का दिल बहलाने के लिए दीवारों पर कार्टून, ANMMCH में खिलौने की भी व्यवस्था

अस्पताल की लापरवाही उजागर
जानकारी के मुताबिक, जापानी बुखार का वाहक सूअरों को माना जाता है. कोविड महामारी और जापानी इंसेफलाइिटस, एईएस की दस्तक की आशंका के बीच अस्पताल परिसर में सूअर का घूमना अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली को उजागर करता है. प्रदेश सरकार के बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के दावों की भी पोल खुलती नजर आ रही है. अस्पताल परिसर के सीसीटीवी कैमरे की जद में आने के बाद भी लावारिस सूअरों को अस्पताल परिसर से बाहर करने की कार्रवाई नहीं की जा रही है.

देखें वीडियो

'अस्पताल परिसर के पिछले कोने में कुछ लोग रहते है. वहीं लोग यहां सूअर चराते हैं. इनको हटाने का प्रयास किया गया लेकिन ये लोग हटते नहीं है. जिला प्रशासन ने भी कोशिश की है लेकिन अबतक कोई समाधान नहीं निकला. अस्पताल निर्माण का काम चल रहा है. जल्द ही इस समस्या का समाधान निकाल लिया जायेगा.':- पीके अग्रवाल, उपाधीक्षक, ANMCH

यह भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर के बाद AES का सबसे बड़ा क्लस्टर बना गया, ANMMCH में बनाया गया स्पेशल वार्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details