बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से लोग नाराज, सड़क जामकर की आगजनी

पंचदेवता धाम मंदिर के पुजारी रत्नेश्वर आनंद ने बताया कि दर्जनों लोग हथियारों से लैस होकर देर रात्रि आए और उनके साथ मारपीट की. उनका कहना है कि कुछ स्थानीय भू-माफिया मंदिर परिसर की जमीन हड़पने की फिराक में हैं.

By

Published : Jul 18, 2019, 5:43 PM IST

प्रदर्शन

गया:जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित मानपुर-गया मुख्य सड़क को लोगों ने जामकर हंगामा किया. गुस्साए लोगों ने आगजनी भी की. स्थानीय लोगों के इस प्रदर्शन के कारण आवागमन घंटों तक बाधित रहा. उन्होंने बाईपास रोड के पास उग्र प्रदर्शन किया.

पूरा मामला
दरअसल, बीती रात मुफस्सिल थाना स्थित पंचदेवता मंदिर के पुजारी के साथ भू-माफियाओं ने मारपीट की. जिससे गुस्सा होकर स्थानीय लोगों ने रोड जाम किया. मंदिर पुजारी का कहना है कि भू-माफियाओं ने उन्हें मंदिर छोड़कर जाने की धमकी दी है.

सड़क पर बैठे लोग

मंदिर पुजारी का बयान
पंचदेवता धाम मंदिर के पुजारी रत्नेश्वर आनंद ने बताया कि दर्जनों लोग हथियारों से लैस होकर देर रात्रि आए और उनके साथ मारपीट की. साथ ही मंदिर छोड़कर चले जाने की धमकी दी. उनका कहना है कि कुछ स्थानीय भू-माफिया मंदिर परिसर की जमीन हड़पने की फिराक में हैं. इस बाबत वह पिछले काफी दिनों से प्रयास में लगे हैं.

मंदिर पुजारी का बयान

विरोध करने पर करते हैं मारपीट
मंदिर पुजारी ने बताया कि भू-माफिया बार-बार मंदिर की जमीन को हड़पने की कोशिश करते हैं. विरोध करने पर मारपीट करते हैं. स्थानीय लोगों ने कई बार इसकी शिकायत स्थानीय थाना में की है. इसके बावजूद उपद्रवियों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की गई.

पुलिसिया मदद नहीं मिलने से लोग गुस्साए
प्रशासनिक मदद नहीं मिलने का कारण अब स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए हैं. उन्होंने सैंकड़ों की संख्या में एकजुट होकर गया-मुफस्सिल सड़क को जाम कर दिया. आक्रोशित लोगों ने विरोध में आगजनी भी की. साथ ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details