बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया एयरपोर्ट से थाईलैंड के 129 नागरिक स्वदेश रवाना

एयरपोर्ट निदेशक दिलीप कुमार ने बताया कि थाईलैंड के 124 और लॉव पीडीआर के 5 पर्यटकों को सोशल डिस्टेंस मेंटन करते हुए थर्मल स्क्रीनिंग की गई है. सभी यात्रियों के शरीर का तापमान सामान्य मिला. इससे पूर्व 5 फ्लाइट इस लॉकडाउन में पर्यटकों को लेकर उड़ान भरी है, उसी अनुभव पर पूरी तैयारी की गई थी.

By

Published : May 13, 2020, 5:52 PM IST

गया
गया

गया :कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में जारी लॉकडाउन में बोधगया सहित अन्य बौद्ध सर्किट में फंसे थाईलैंड और लॉव पीडीआर के 129 पर्यटकों को आज थाई एयर एशिया के विशेष विमान से स्वदेश भेजा गया. इस दौरान थाई नागरिकों का थर्मल स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य जांच के बाद ही यात्रा की अनुमति दी गयी.

थाई पर्यटकों की ली गयी पूरी जानकारी
आज थाईलैंड के एयर एशिया का एक विमान बैंकॉक से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दोपहर 12:05 पर आया और थाईलैंड के 129 पर्यटकों को लेकर दोपहर 1:20 बजे बैकॉक के लिए रवाना हो गया. रवाना करने के पूर्व थाई पर्यटकों की पूरी जानकारी ली गयी. साथ ही उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

यात्रियों की की गई थर्मल स्क्रीनिंग
इस संबंध में एयरपोर्ट निदेशक दिलीप कुमार ने बताया कि थाईलैंड के 124 और लॉव पीडीआर के 5 पर्यटकों को सोशल डिस्टेंस मेंटन करते हुए सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है. जिसमें सभी के शरीर का तापमान सामान्य मिला. इससे पूर्व 5 फ्लाइट इस लॉकडाउन में पर्यटकों को लेकर उड़ान भरी है, उसी के अनुभव पर पूरी तैयारी की गई थी.

गया एयरपोर्ट

दिलीप कुमार ने कहा कि इसके पहले 24 और 25 अप्रैल को 342 भारत में फंसे थाईलैंड पर्यटकों को विशेष विमान से बैंकॉक भेजा गया था. थाई और म्यंमार के 734 पर्यटकों को 5 विमानों से गया एयरपोर्ट से भेजा गया है, अभी तक केंद्र सरकार को इतने लोगों को भेजने के लिए प्रस्तावित था. आगे भी आदेश आएगा तो भेज जाएगा.

बोधगया में फंसे थे बौद्ध भिक्षु
गौरतलब है कि गौतम बुद्ध की ज्ञान की धरती बोधगया में बौद्ध अनुयायियों के लिए मक्का मदीना है. पूरे विश्व से बौद्ध अनुयायी बोधगया में बोधि वृक्ष और भगवान बुद्ध की प्रतिमा का दर्शन करने और पूजा-अर्चना करने आते हैं. बोधगया में फंसे सारे बौद्ध भिक्षु बौद्ध मठों में रह रहे थे. जिला स्वास्थ्य समय दर समय इनकी जांच करते रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details