बिहार

bihar

आप मुझे पास करें, मैं बिहार को टॉपर बना दूंगा- पप्पू यादव

By

Published : Oct 22, 2020, 8:31 AM IST

जनसभा को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने संकट के दौरान नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार या फिर लालू यादव जनता के पास जाने से गुरेज करते हैं. पप्पू यादव ने आगे कहा कि बिहार में बाढ़ या फिर पटना की बाढ़ के दौरान उन्होंने लोगों तक मदद पहुंचाने का बीड़ा उठाया था.

पप्पू यादव
पप्पू यादव

गया (इमामगंज): प्रखंड के यमुना मैदान में चुनाव प्रचार अभियान के तहत जाप संरक्षक सह पीडीए गठबंधन के सीएम फेस उम्मीदवार पप्पू यादव ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों की जनसमस्या का हल निकालने के लिए वे शुरू से ही सक्रिय रहे हैं. जाप नेता ने आगे कहा कि लालू-नीतीश के 30 साल के शासन काल से हुई बिहार की दुर्दशा को दूर करने के लिए वे लगातर प्रयासरत हैं.

पप्पू यादव की जनसभा में उमड़ी लोगों की भीड़

अपनी उपलब्धियों को गिनाया
जनसभा को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि संकट के दौरान नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार या फिर लालू यादव जनता के पास आने से गुरेज करते हैं. उन्होंने कहा कि वे जनता के साथ हमेशा मौजदू रहते हैं. पप्पू यादव ने आगे कहा कि बिहार की बाढ़ हो या फिर पटना की बाढ़, इस दौरान उन्होंने लोगों तक मदद पहुंचाने का बीड़ा उठाया था. जबकि, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री लाचार बैठे थे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'नीतीश ने जीतन राम मांझी को किया अपमानित'
नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बीते 15 साल के शासन काल में नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में एक भी कल कारखाना नहीं लगवाया. जिस वजह से प्रदेश के युवा मजबूरी में पलायन करने को लाचार हैं. जाप नेता ने आगे कहा कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से लालू-नीतीश ने मुंह फेर लिया था. उस दौरान वे उनके साथ रहे. राजद और जदयू दोनों दलों ने जीतन राम मांझी का राजनीतिक इस्तेमाल किया. फिर उन्हें अपमानित करने का काम किया है.

पप्पू यादव ने आगे कहा कि दशरथ मांझी के परिवार के भूखे रहने की खबर मिलने के बाद वे सबसे पहले उनसे मिलने गए थे और उन्हें तत्काल 2 लाख की राशि दी. उन्होंने कहा कि वे अभी भी दशरथ मांझी के परिवार को प्रतिमाह 8 हजार रूपये दे रहे हैं. ताकि माउंटेन मैन के परिवार को भूखा नहीं रहना पड़े.

'तीन साल में बदलेगा बिहार'
जाप संरक्षक ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को बेइज्जत कर पार्टी से निकाल दिया था. लेकिन मांझी फिर से नीतीश के साथ हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जब जीतन राम मांझी अपने सम्मान की रक्षा नहीं कर सके, तो इमामगंज की जनता की रक्षा कैसे करेंगे. जाप नेता नेउदय नारायण चौधरी पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि उदय नारायण तय हीं नहीं कर पा रहे हैं कि किस करवट बैठना है. पप्पू यादव ने आगे कहा कि लालू-नीतीश के शासन काल के 30 साल बीत चुके हैं. इसलिए जनता उन्हें 3 साल का समय दें. इस दौरान ही वे बिहार की कायापलट कर कर दिखा देंगे.

जाप नेता के साथ भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी मौजूद रहे. जनसभा को संबोधित करते हुए भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि वे इमामगंज विधानसभा क्षेत्र से जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार फकीरचन्द दास को अपना मत देकर विजयी बनाए. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जनता पप्पू यादव को बिहार के अगले सीएम के रूप में पास करें, वे प्रदेश को टॉपर बना देंगे. मौके पर जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष भवानी सिंह, लोक गायक रंजन बाबा, पिंटू यादव, प्रमोद गुप्ता, कंचन कुमार, गोपाल प्रसाद यादव प्रदेश उपाध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details