बिहार

bihar

By

Published : Aug 26, 2019, 11:31 AM IST

Updated : Aug 26, 2019, 11:57 AM IST

ETV Bharat / state

पंचायत का तुगलकी फरमान: सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता का सर मुड़वाकर पूरे गांव में घुमाया

इस घटना से पूरा गांव सन्न है. पीड़ित परिवार को ना तो पंचायत से न्याय मिली और ना ही स्थानीय पुलिस ने इस मामले पर कोई संज्ञान लिया है. जिसके बाद आज पीड़ित नाबालिग छात्रा और उसके परिजन गया के एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे हैं

पीड़ित लड़की का सर मुड़वाकर पूरे गांव में घुमाया

गया: जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के बाराचट्टी प्रखंड में पंचायत ने खाफ पंचायत वाला फैसला सुनाया है. दरअसल जिले के बाराचट्टी प्रखंड में एक पंचायत बैठाई गई थी. पंचायत सामूहिक दुष्कर्म की पीड़ित के परिजन ने बुलाया था. दुष्कर्म करने वाले दरिंदों के खिलाफ जब पीड़ित लड़की के माता-पिता ने पंचायत में न्याय की गुहार लगाई, तो पंचायत ने पीड़ित लड़की को ही दोषी बताकर उसके सर का मुंडन करवा दिया. इसके बाद पूरे गांव में उसे घुमाया गया.


रातभर स्कूल की छत पर पड़ी रही नाबालिग छात्रा
परिजनों ने बताया कि दरिंदों ने पीड़ित नाबालिग छात्रा को स्थानीय स्कूल के छत पर ले जाकर उसके साथ बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इसके साथ ही धमकी देते हुए कहा कि अगर यह मामला पुलिस में गया तो अंजाम बुरे भुगतने पड़ेंगे. बेहोशी की हालत में रातभर नाबालिग नग्न अवस्था में स्कूल के छत पर पड़ी रही. अहले सुबह जब स्कूल में एक महिला ने उसे देखा तो अपना वस्त्र देकर उसके तन को ढ़का और फिर उसे उसके घर ले गई.

पीड़ित लड़की का सर मुड़वाकर पूरे गांव में घुमाया


एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे परिजन
इस घटना से पूरा गांव सन्न है. पीड़ित परिवार को ना तो पंचायत से न्याय मिला और ना ही स्थानीय पुलिस ने इस मामले पर कोई संज्ञान लिया है. जिसके बाद आज पीड़ित नाबालिग छात्रा और उसके परिजन गया के एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे. जिसके बाद महिला थाना में एफआईआर दर्ज की गयी. महिला थाना प्रभारी रविरंजना कुमारी ने बताया कि 15 वर्षीय बच्ची के साथ सामुहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है.

रविरंजना कुमारी, महिला थाना प्रभारी
Last Updated : Aug 26, 2019, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details