बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया में ठंड का सितम, कोहरे में लिपटा जिला, जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

Cold In Gaya : वैसे तो पूरे प्रदेश में ठंड का कहर जारी है. पर गया जिला में हाल ज्यादा ही बेहाल है. उसपर से कोहरे के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 29, 2023, 3:37 PM IST

Updated : Dec 29, 2023, 5:00 PM IST

fog in Gaya
fog in Gaya

देखें गया में ठंड का कहर.

गया : बिहार के गया में भीषण ठंड पड़ रही है. ऐसे में कोहरे ने ठंंढ बढ़ा दी है. शुक्रवार को अहले सुबह से लेकर दोपहर बाद तक भी गया जिला कोहरे में लिपटा रहा. दोपहर बाद भी धूप नहीं खिली थी. गया का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस बताया जा रहा है. इधर, कोहरे ने ठंड बढ़ा दी है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

गया में घना कोहरा : शुक्रवार को गया जिला कोहरे में लिपटा रहा. आधे दिन बीत जाने के बाद भी धूप नहीं खिली. लोग ठंड के कारण घरों में दुबके रहे. गया जिले में अहले सुबह से ही कोहरे का प्रकोप बना रहा. कुहासा भी ऐसा कि 50 से 100 मीटर की दूरी के बाद कुछ नहीं दिखाई दे रहा था. अहले सुबह से गया जिले में ठंड के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा.

कुछ इस तरह छाया है कोहरा.

वाहन चलाने में आई मुश्किलें :गया में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा है. घने कोहरे के कारण सड़कों पर चलने वाले वाहनों का परिचालन इंडिकेटर और लाइट जलाकर बेहद धीमी गति में करना पड़ा. सड़कों पर चलने वाले वाहन के चालक अपने वाहनों के लाइट को जलाकर परिचालन करते देखे गए. कुहासा इस कदर था कि वाहनों को ड्राइव करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी. पूरी सावधानी के साथ वाहनों को चलाना पड़ रहा था.

गया में पड़ती है काफी ठंड :जानकारी हो कि, गया जिले में ठंड काफी पड़ती है. जिले का मौसम इस कदर है कि, यहां गर्मी के दिनों में काफी गर्मी तो ठंड के दिनों में काफी ठंड पड़ती है. ऐसे में गया के लोगों को गर्मी और सर्द दोनों की मार झेलनी पड़ती है. फिलहाल गया का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस बताया जाता है, लेकिन घने कोहरे के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है.

Last Updated : Dec 29, 2023, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details