बिहार

bihar

गया जिला परिषद में अविश्वास प्रस्ताव गिरा, कौशल कुमार वर्मा हुए गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 9, 2024, 3:03 PM IST

बिहार के गया में जिला परिषद के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है. मंगलवार को जिला परिषद में जिला परिषद अध्यक्ष और जिला परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. अविश्वास प्रस्ताव खत्म होते ही पुलिस ने एक जिला पार्षद को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है, कि वह दो मामलों में फरार चल रहे थे. पुलिस उसके अविश्वास प्रस्ताव के बाद निकलने का इंतजार कर रही थी, जैसे ही बाहर आए, सिविल लाइन थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

No confidence motion
No confidence motion

गया : मंगलवार को गया जिला परिषद में अविश्वास प्रस्ताव था. वर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. अविश्वास प्रस्ताव विरोधी गुट के पार्षदों की संख्या कम रहने के कारण खारिज हो गया. अविश्वास प्रस्ताव खारिज होते ही उसमें शामिल होने आए जिला परिषद सदस्य कौशल कुमार वर्मा जैसे ही बाहर निकले, उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में हंगामा करने समेत दो मामले :बताया जा रहा है, कि जिला परिषद सदस्य कौशल कुमार वर्मा गया के बांकेबाजार प्रखंड से ताल्लुक रखते हैं. वे बांकेबाजार दक्षिणी से जिला परिषद सदस्य हैं. उनके खिलाफ इमामगंज विधानसभा में आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक कार्यक्रम में हंगामा करने का आरोप था. वहीं, एक स्कूल के कब्जे के संबंध में मामला चल रहा था. बताया जा रहा है, कि इन दोनों मामलों में ही कौशल कुमार वर्मा की गिरफ्तारी की गई है.

पुलिस गिरफ्त में कौशल कुमार वर्मा

इंतजार में थी पुलिस, देखते ही दबोचा :बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी, कि जिला परिषद सदस्य कौशल कुमार वर्मा अविश्वास प्रस्ताव में शामिल होने को आ रहे हैं. सटीक सूचना के बाद पुलिस की टीम पहले से ही मौजूद थी. जैसे ही अविश्वास प्रस्ताव खारिज हुआ और जिला परिषद सदस्य कौशल कुमार वर्मा बाहर निकले, वैसे ही पुलिस की टीम में उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

गया जिला परिषद में अविश्वास प्रस्ताव गिरा : गौरतलब हो, कि बीते दिन जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए आवेदन दिया गया था. इसे लेकर कार्यपालक पदाधिकारी विनोद दुहन ने 9 जनवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की तारीख रखी थी, जिसके बाद मंगलवार को जिला परिषद के सभागार में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की गई. कम संख्या के कारण अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया. इस बैठक में बांकेबाजार प्रखंड दक्षिणी के जिला परिषद सदस्य कौशल कुमार वर्मा उपस्थित थे.

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान मौजूद सदस्य.

''जिला परिषद सदस्य कौशल कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ दो मामले दर्ज थे, जो अलग-अलग स्थान में थे. पुलिस ने उन्हीं मामलों में उनकी गिरफ्तारी की है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.''- पंकज कुमार, थानाध्यक्ष, सिविल लाइन

ये भी पढ़ें :-

डेहरी प्रखंड प्रमुख के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव, लगाये प्रताड़ना के आरोप

नवादा में प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, समन्वय नहीं बैठने का आरोप

शिवहर में प्रमुख और उप प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, असंतुष्ट समिति सदस्यों ने की शिकायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details