बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जबलपुर से AK-47 चोरी मामले में NIA ने गया से मुखिया को किया गिरफ्तार

एनआईए ने अतरी प्रखंड के तेतर पंचायत के मुखिया राजीव रंजन सिंह को हथियार चोरी मामले में गिरफ्तार किया है. उसपर मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित केंद्रीय आयुध डिपो से एके-47 चोरी करने का आरोप है.

By

Published : Dec 9, 2020, 5:30 PM IST

gaya
gaya

गया: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी(एनआईए) ने जिला के अतरी प्रखंड के तेतर पंचायत के मुखिया राजीव रंजन सिंह उर्फ चुन्नू सिंह को हथियार चोरी मामले में गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित केंद्रीय आयुध डिपो से एके-47 हथियार चोरी मामले में गिरफ्तार राजीव रंजन सिंह को एनआईए की टीम अपने साथ ले गई. राजीव रंजन उर्फ चुन्नू सिंह पर चोरी के अत्याधुनिक हथियारों की खरीद बिक्री व गिरोह के सिंडिकेट में शामिल होने का आरोप है.

'एनआईए के ट्विटर हैंडल से इस कार्रवाई की जानकारी हुई है. एनआईए के द्वारा ट्विटर पर रिलीज जारी किया गया है. जिसके माध्यम से एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की जानकारी प्राप्त हुई है.' - राकेश कुमार, सिटी एसपी

जिला के अतरी प्रखंड के तेतर पंचायत का मुखिया राजीव रंजन सिंह उर्फ चुन्नू सिंह हथियार सप्लायर रहा है. एनआईए की जांच में चुन्नू सिंह की भूमिका सिंडिकेट के किंगपिन के रूप में सामने आई है. एनआईए की टीम ने मुखिया सहित तेरह को हथियार चोरी मामले में नामजद किया है.

2018 में मुंगेर से बरामद हुए थे तीन एके-47
7 सितंबर 2018 में मुंगेर जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित रिजवान बेगम के घर से पुलिस ने तीन एके47 हथियार बरामद किए थे. सैनिक हथियार फैक्ट्री डिपो से चोरी हथियारो में पूर्व सैन्य कर्मियों की संलिप्तता का मामला जुड़ा था.

एनआईए अनुसंधान में गया के मुखिया राजीव रंजन की भूमिका हथियार सिंडिकेट की एक किंगपिन के रूप में सामने आई थी. एनआईए ने अपने अनुसंधान में 13 लोगो को नामजद किया था और गिरफ्तार किया था. सभी गिरफ्तार लोग नक्सल या तस्कर गिरोह से संबंधित थे. बता दें कि तेतर पंचायत के मुखिया राजीव रंजन की कई बार हथियार खरीद बिक्री मामले में संलिप्तता सामने आ चुकी है. एनआईए के पास केस आने की जानकारी मुखिया को होते ही वह भूमिगत गया चुका था. इसके पहले वह जमानत पर बाहर था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details