बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: NDA उम्मीदवार विजय मांझी ने डाला अपना वोट

गया से एनडीए उम्मीदवार में विजय मांझी ने बूथ पहुंचकर वोट डाला. यहां उनका मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से है.

By

Published : Apr 11, 2019, 10:02 AM IST

vijay manjhi

गया: एनडीए गठबंधन उम्मीदवार विजय मांझी ने अपना मतदान किया. गया जिले के लोकसभा सुरक्षित क्षेत्र से जदयू के प्रत्याशी विजय मांझी ने वोट डाला.

विजय मांझी ने डाला वोट

बता दें कि गया लोकसभा सीट पर महागठबंधन से जीतराम मांझी मैदान में हैं. वहीं उन्हें टक्कर देने के लिए एनडीए ने जेडीयू के विजय कुमार मांझी को चुनावी मैदान में अतारा है. इस सीट से दोनों के बीच कांटे की टक्कर का मुकाबला माना जा रहा है.

गया के राजनीतिक इतिहास पर नजर डालें तो महात्मा बुद्ध की यह धरती हमेशा से आध्यात्मिक और राजनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण रही है. इस बार यहां से हम प्रमुख जीतन राम मांझी और जदयू से विजय कुमार मांझी चुनावी मैदान में हैं.

1967 में सीट आरक्षित होने के बाद पहली बार 1967 में कांग्रेस के रामधनी दास यहां से सांसद बने. लेकिन, पिछले 20 साल से इस सीट पर मांझी का कब्जा है. पहले 1999 में भाजपा के रामजी मांझी, 2004 में राजद के राजेश कुमार मांझी और अब 2009 व 2014 में भाजपा के हरि मांझी यहां से सांसद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details