बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन बढे़गा, कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा - प्रेम कुमार

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया गया था. 21 दिन के लॉकडाउन खत्म होने में महज एक दिन बचे हैं. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि लॉकडाउन बढ़ेगा या खत्म होगा. इस कयास को विराम लगाते हुए बिहार सरकार के कृषि मंत्री लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत की है.

By

Published : Apr 13, 2020, 1:51 PM IST

प्रेम कुमार
प्रेम कुमार

गया :पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस के महामारी से त्रस्त हैं. केंद्र सरकार इसके बचाव लिए देश में 24 मार्च को 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया है. लॉकडाउन के 21 दिन की अवधि अब खत्म होने वाली है. ऐसे में लोग सरकार की तरफ टकटकी लगाकर रखे हुए हैं कि आखिर लॉकडाउन को लेकर क्या निर्णय लिया जाता है. बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने लॉकडाउन बढ़ोतरी को लेकर कहा कि लॉकडाउन बढ़ेगा, कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा.

'अंडरग्राउंड है जमात के लोग'
लॉकडाउन पर अपनी बात रखते हुए बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि कोरोना को मात देने के लिए सोशल डिस्टेंस बहुत जरूरी है. देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान कोरोना फेज वन में था. अब लग रहा है इसे बढाने की जरूरत है, क्योंकि देश में जमात के लोग अब भी अंडरग्राउंड हैं. सरकार उन सभी का पता लगा रही है. स्थानीय प्रशासन भी इन सभी को खोज रही हैं.

मंत्री प्रेम कुमार.

'कई राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी'
कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार के सिवान में देखा गया है कि एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति से एक परिवार के 21 लोग कोरोना संक्रमित हों गये. इस महामारी में सरकार जो भी स्टेप ले. उसका सबलोग पालन करें और सरकार का सहयोग करें. प्रेम कुमार ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ेगा, कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा. बता दें कि देश में 21 दिवसीय संपूर्ण लॉकडाउन के मात्र एक दिन बचा हुआ है. देश के कई राज्यों ने अपने राज्यों में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी है. उड़ीसा राज्य इसमें सबसे पहले अपना कदम उठाया है.

डॉ. प्रेम कुमार, कृषि मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details