बिहार

bihar

कोरोना वैक्सीन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की लिस्ट बनाने का दिया गया निर्देश

By

Published : Nov 24, 2020, 7:18 PM IST

बिहार में एनडीए सरकार ने फ्री में कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा की है. ऐसे में स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टीका लगाया जाएगा. लिहाजा, गया में डीएम ने बैठक कर सभी स्वास्थ्य कर्मियों की लिस्ट तैयार करने का निर्देश दिया है.

गया जिला प्रशासन
गया जिला प्रशासन

गया: जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभा कक्ष में बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में डीएम ने स्वास्थ्य सेवाओं को आमजन तक और अधिक प्रभावी तरीके से पहुंचाने के लिए चर्चा की गई. डीएम ने सभी अधिकारियों को सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

बैठक में जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने उपस्थित सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, हेल्थ मैनेजर, सिविल सर्जन को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया. डीएम ने अधिकारियों को कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा आमजन तक पहुंचाने हेतु हमेशा तत्पर रहें. उन्होंने कहा कि मरीज आपके अस्पताल में असहाय होकर इस आशा में आते हैं कि उनका समुचित इलाज होगा तथा वे शीघ्र ठीक हो जाएंगे. आप सबों को उनके विश्वास पर खरे उतरने की कोशिश करनी चाहिए. इसलिए जिले के समस्त चिकित्सकों, पारा मेडिकल स्टाफ को चाहिए कि वे उनके अस्पताल में आए हुए मरीजों का तत्परता से इलाज करें.

'तैयार की जाए सभी स्वास्थ्य कर्मियों की लिस्ट'
जिला पदाधिकारी ने सरकार की महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के संबंधित कार्यक्रमों की समीक्षा की. इन कार्यक्रमों में कोविड-19 के टीके को आगामी समय में स्वास्थ्य कर्मियों यथा एएनएम, आशा वर्कर्स, पारा मेडिकल स्टाफ, चिकित्सकों इत्यादि पर लगाने हेतु उनकी विवरणी को 26 नवंबर तक जमा करने का निर्देश दिया गया है.

स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगी सबसे पहले वैक्सीन
साथ ही निजी स्वास्थ्य संस्थानों के कर्मियों को भी कोविड-19 के टीके लगाने हेतु उनकी विवरणी को भी 30 नवंबर तक जमा कराने का निर्देश दिया गया है. ताकि सरकार के निर्णय अनुसार कोविड-19 के टीके की सुविधा आगामी दिनों में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details