बिहार

bihar

ETV Bharat / state

परीक्षा सेंटर दूर बनाए जाने से भड़के MBBS के छात्र, OPD में जड़ा ताला

अस्पताल अधीक्षक के कई बार समझाने के बावजूद छात्र शांत नहीं हुए. जिस कारण इलाज कराने आए मरीजों को काफी परेशानी झेलने पड़ी.

आक्रोशित छात्र

By

Published : Jul 1, 2019, 5:56 PM IST

गया:शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में सोमवार को एमबीबीएस सेकेंड ईयर के छात्रों ने हंगामा किया. उन्होंने ओपीडी में ताला जड़कर विरोध जताया. दरअसल, एमबीबीएस पार्ट-2 के छात्र परीक्षा केंद्र शहर से 35 किलोमीटर दूर बनाए जाने से आक्रोशित हैं.

इन छात्रों ने रविवार को भी इमरजेंसी और ओपीडी सेवा बाधित की थी. जिसके बाद अधिकारियों से वार्ता होने पर उन्होंने अपनी हड़ताल को वापस ले लिया था. लेकिन, अचानक उन्होंने फिर ओपीडी सेवा को बाधित कर दिया. हालांकि, छात्रों ने इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा.

आक्रोशित छात्र, अस्पताल अधीक्षक का बयान

मरीजों को झेलनी पड़ी परेशानी
अस्पताल अधीक्षक के कई बार समझाने के बावजूद छात्र शांत नहीं हुए. जिस कारण इलाज कराने आए मरीजों को काफी परेशानी झेलने पड़ी. इलाज कराने आए मरीज अस्पताल परिसर में इधर-उधर भटकते दिखे. अधिकारी उन्हें लगातार समझाने का प्रयास करते रहे. लेकिन, छात्र अपनी मांग को लेकर अड़े थे. परिस्थिति बिगड़ते देख अस्पताल में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई.

OPD में जड़ा ताला

अस्पताल अधीक्षक का बयान
वहीं, अस्पताल अधीक्षक डॉ. विजय कृष्ण ने बताया कि ओपीडी बंद रहने के बावजूद इमरजेंसी में मरीजों को वैकल्पिक तौर पर चिकित्सीय सेवा दी जा रही है. छात्रों से भी वार्ता करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन, छात्र सुनने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details