बिहार

bihar

By

Published : Jan 11, 2023, 4:59 PM IST

ETV Bharat / state

गया में महादलित महिला ने किया ब्रह्मभोज, PM मोदी की मां के श्राद्धकर्म के उपलक्ष्य पर आयोजन

गया में एक महादलित महिला ने पीएम मोदी की मां के लिए भोज का आयोजन (Mahadalit woman hosted Bhoj for PM Modi mother) किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध कर्म के तहत यह ब्रह्मभोज कराया गया. इस भोज की चारो ओर चर्चा हो रही है.

गया में महादलित महिला ने किया ब्रह्मभोज
गया में महादलित महिला ने किया ब्रह्मभोज

गया में महादलित महिला ने किया ब्रह्मभोज

गया:बिहार के गया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन के श्राद्धकर्म पर बुधवार को भोज (Bhoj for PM Modi mother in Gaya) का आयोजन किया गया. इस ब्रह्मभोज का आयोजन महादलित महिला फोटो देवी थी. फोटो देवी जिला परिषद सदस्य भी रह चुकी हैं. यह ब्रह्मभोज अपने आप में अनोखा रहा, क्योंकि ब्रह्मभोज एक महादलित परिवार की ओर से आयोजित कराया गया था. इसमें काफी संख्या में ब्राह्मण भोजन करने के लिए उपस्थित हुए. इनकी संख्या करीब 500 थी. वहीं सैकड़ों महादलित परिवार के लोग भी इस भोज में शामिल हुए. यह भोज गया के रसलपुर में आयोजित किया गया था.

ये भी पढ़ेंःपीएम मोदी की मां के निधन के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं दी श्रद्धांजलि, कहा देश के लिए अपूरणीय क्षति

ब्रह्मभोज को लेकर काफी था उत्साह ः इस ब्रह्मभोज में वजीरगंज के भाजपा विधायक वीरेंद्र सिंह के अलावा सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद थे. पीएम नरेंद्र मोदी की मां के ब्रह्मभोज कार्यक्रम को लेकर लोगों को पहले ही आमंत्रित किया गया था. पूरे विधि विधान के साथ श्राद्ध कर्म के तहत ब्रह्म भोज का आयोजन किया गया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. विधायक विरेद्र सिंह एवं अन्य लोगों ने यहां आकर पुष्पांजलि अर्पित की. साथ ही पीएम मोदी की मां की आत्मा शांति की कामना की गई.

'पीएम मोदी की मां सभी की मां थी' :वजीरगंज विधायक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां सभी की मां के समान थी. इसे लेकर हमारे क्षेत्र में इस तरह का ब्रह्मभोज महादलित महिला फोटो देवी के द्वारा किया गया, जो काफी खुशी की बात है. यह भोज एक अलग तरह का संदेश भी देता है. वहीं इस दौरान उपस्थित मननजय सिंह, रामजीत सिंह ने भी बताया कि पूरे विधि विधान के साथ ब्रह्मभोज कार्यक्रम आयोजित हुआ. इसमें ब्राह्मण भोज का भी आयोजन हुआ. सैकड़ों की संख्या में ब्राह्मण शामिल हुए. वहीं अन्य लोग भी ब्रह्मभोज में शामिल हुए.

ब्रह्मभोज देने वाली महादलित महिला फोटो देवी
"प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां सभी की मां के समान थी. इसे लेकर हमारे क्षेत्र में इस तरह का ब्रह्मभोज महादलित महिला फोटो देवी के द्वारा किया गया, जो काफी खुशी की बात है. यह भोज एक अलग तरह का संदेश भी देता है"-वीरेंद्र सिंह, भाजपा विधायक, वजीरगंज.


ABOUT THE AUTHOR

...view details