बिहार

bihar

By

Published : Feb 12, 2021, 7:58 AM IST

ETV Bharat / state

गया: टिकारी के कबड्डी खिलाड़ी को मिला बिहार खेल सम्मान 2020

बिहार खेल सम्मान 2020 के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा प्रखंड क्षेत्र के 2 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. क्षेत्र के रामपुर ग्राम निवासी आर्मी जवान सत्येंद्र कुमार और बिंदेश्वरी देवी के पुत्र रौशन कुमार कबड्डी के खेल में लगातार अपनी प्रतिभा को लोहा मनवा रहे हैं. स्कूल के दिनों से लगातार खेल रहे रौशन बिहार राज्य का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

gaya
बिहार खेल सम्मान 2020

गया: टिकारी के रहने वाले कबड्डी खिलाड़ी रौशन कुमार को राष्ट्रीय स्तर पर अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बिहार खेल सम्मान 2020 से सम्मानित किया गया. गुरुवार को बिहार सरकार की कला, संस्कृति व युवा विभाग और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा पटना में आयोजित बिहार खेल सम्मान समारोह 2020 के कार्यक्रम में विभाग से जुड़े अधिकारी ने विभिन्न मंत्रियों और विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में रौशन को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें...बिहार में नाबालिग का अपहरण के बाद दुष्कर्म फिर हत्या, आरोपी के घर के पास मिली लाश

स्कूल के दिनों से लगातार कर रहे बेहतर प्रदर्शन
क्षेत्र के रामपुर ग्राम निवासी आर्मी जवान सत्येंद्र कुमार और बिंदेश्वरी देवी के पुत्र रौशन कुमार कबड्डी के खेल में लगातार अपनी प्रतिभा को लोहा मनवा रहे हैं. स्कूल के दिनों से लगातार खेल रहे रौशन बिहार राज्य का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें...बोले CM नीतीश- बिहार से संबंधित मुद्दों पर PM से हुई बात, हर संभव मदद का मिला आश्वासन

खेलो इंडिया 2020 में मिला सम्मान
बीते वर्ष 2020 के जनवरी माह में असम के गुवाहाटी में आयोजित राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में रौशन और अन्य खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया था. टीम में शामिल रौशन ने अपने उत्कृष्ट और अद्भुत प्रदर्शन के जरिये सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. रौशन जिला के खिलाड़ियों के मध्य फ्लाइंग जाट के रूप में मशहूर हैं. रौशन की फ्लाई कर प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को पटकनी देने की कला से सभी प्रभावित हैं. रौशन को प्रशस्ति पत्र और 11 हजार रुपये का इनाम विभाग की ओर से दिया गया.

खेल प्रशिक्षक को दिया श्रेय
रौशन ने सम्मान मिलने का पूरा श्रेय अपने खेल प्रशिक्षक सुजीत कुमार उर्फ बिट्टू और गया जिला कबड्डी खेल संघ के सचिव आनंद शंकर तिवारी को दिया है. रौशन ने बताया कि सुजीत के निर्देशन में उसने कबड्डी की बारीकियों को सीखा है. रौशन को पूर्व में भी वर्ष 2018 में बिहार खेल सम्मान से नवाजा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details