बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लू पीड़ित मरीजों से मिलने ANMMCH पहुंचे पप्पू यादव, सरकार और विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

पप्पू यादव ने कहा कि मैं जनता को भगवान मानता हूं, और इनको देखने आया हूं. जनता को अभी सरकार और विपक्ष दोनों का जरूरत है, लेकिन दोनों नदारद हैं.

By

Published : Jun 19, 2019, 3:16 AM IST

पप्पू यादव

गया:जिले में लू से 41 लोगों की मरने की पुष्टि जिला प्रशासन ने किया है. बीते शनिवार से आसमानी कहर से पीड़ित लोगों का मरने का सिलसिला जारी है. सोमवार से मरीजों का हाल जानने के लिए नेताओं का आना भी जारी है. सत्ता पक्ष के बाद आज विपक्ष के तौर पर जाप सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मरीजों से मिलकर स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया.

सत्ता पक्ष से मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार को लू पीड़ितों से मिलने बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे आये थे. मंगलवार को शिक्षा मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री कृष्णनंदन वर्मा और गया के सांसद विजय मांझी भी अस्पताल पहुंचे थे. विपक्ष के तौर पर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों का हाल जाना.

बच्ची को देखते पप्पू यादव

जनता को मानता हूं भगवान- पप्पू यादव
ANMMCH पहुंचे पप्पू यादव ने ईटीवी से बातचीत में सरकार और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पप्पू यादव ने कहा विपक्ष के तौर पर मैं पहला नेता आया हूं. यह मुझे नहीं पता है. मुझे लगा गया में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी जरूर देखने आए होंगे. मैं किसी पर टिप्पणी नहीं करूंगा. लेकिन विपक्ष का कोई अता पता नहीं है. मैं जनता को भगवान मानता हूं, और इनको देखने आया हूं. जनता को अभी सरकार और विपक्ष दोनों का जरूरत है, लेकिन दोनों नदारद हैं.

मरीज से मिलते पप्पू यादव

सरकार पर बोला हमला
पूर्व सांसद ने कहा कि जनता से मैं कहना चाहता हूं कि रोपियेगा बबूल और खाइयेगा खजूर, जनता ने स्थानीय नेता को देखकर नही प्रधानमंत्री को देखकर मतदान किया था. आज मुजफ्फरपुर, गया और औरंगाबाद में प्रधानमंत्री जा रहे हैं क्या?. मुजफ्फरपुर में 20 बच्चों की मौत हुई हम पहुंच गए. प्रधानमंत्री क्यों नहीं आये लोगों ने उनको वोट दिया था. पप्पू यादव ने कहा कि ये लू और चमकी बुखार पहली बार नहीं आया है सरकार भी कोई नई नहीं है. सरकार ने जानबूझकर कोई व्यवस्था नहीं किया है. अस्पताल में जुगाड़ व्यवस्था से इलाज चल रहा है.

लू पीड़ित मरीजों से मिलने पहुंचे पप्पू यादव

'ठीक से नहीं हो रहा है मरीजों का इलाज'
पप्पू यादव ने बताया कि औरंगाबाद में मरीजों से मुलाकात कर आया, गया में मरीजों से मुलाकात किया. सभी मरीजों का इलाज ठीक से नहीं हो रहा है. गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल नरक से भी बदतर है. डॉक्टर तो छोड़िए नर्स तक मुझे नहीं दिखी.उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर, गया और औरंगाबाद में कुल 600 लोगों की मौत हुई, लेकिन सिविल सोसाइटी के लोग अब तक चुप हैं. सरकार के मंत्री असंवेदनशील हैं, मीटिंग में क्रिकेट मैच का स्कोर पूछते हैं और केंद्रीय मंत्री प्रेस कांफ्रेंस में सोते हैं. पप्पू यादव ने कहा कि मेरे हाथ में दो माह के लिए स्वास्थ्य सेवा दे दिया जाए तो दवा करता हूं, मैं मौत के आंकड़ा को कम कर दूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details