बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दक्षिण भारत दर्शन के लिए IRCTC चला रहा है विशेष ट्रेन, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

दक्षिण भारत यात्रा एक्सप्रेस पटना के बाद जहानाबाद, गया, कोडरमा, धनबाद, बोकारो, मुरी, हटिया और झासुगड़ा रेलवे स्टेशन होते हुए दक्षिण भारत को जाएगी.

By

Published : Jul 11, 2019, 5:36 PM IST

जानकारी देते रीजनल मैनेजर

गया:इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने दक्षिण भारत की यात्रा के लिए विशेष ट्रेन की शुरूआत की है. दक्षिण भारत यात्रा नामक इस ट्रेन से तीर्थयात्रियों को भारत के दक्षिणी हिस्से के धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. यह ट्रेन आगामी 28 जुलाई को पटना से रवाना होगी.

प्रेस वार्ता कर की घोषणा
आईआरसीटीसी के रीजनल मैनेजर राजेश कुमार ने गुरूवार को एक प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दक्षिण भारत के लिए आईआरसीटीसी विशेष ट्रेन चलाने जा रहा है. इस ट्रेन का शुभारंभ आगामी 28 जुलाई को पटना रेलवे स्टेशन से होगा.

पैकेज

इन स्थलों के होंगे दर्शन
दक्षिण भारत यात्रा एक्सप्रेस पटना के बाद जहानाबाद, गया, कोडरमा, धनबाद, बोकारो, मुरी, हटिया और झासुगड़ा रेलवे स्टेशन होते हुए दक्षिण भारत को जाएगी. उन्होंने कहा कि यात्री उक्त सभी रेलवे स्टेशनों से बोर्डिंग कर सकते हैं. यात्री कम बजट में तिरुपति, रामेश्वरम, मदुरई और कन्याकुमारी सहित कई धार्मिक स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे.

जानकारी देते रीजनल मैनेजर

यह होगा पूरा शेड्यूल?
यात्रा 9 रात और 10 दिनों की होगी. पूरी यात्रा पर प्रति व्यक्ति 9 हजार 451 रुपये का टिकट लगेगा. उन्होंने कहा कि यह काफी कम बजट वाला पैकेज है. जिसमें आम आदमी से लेकर सभी तरह के लोग काफी कम खर्च में कई धार्मिक स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे. इसके अलावा ट्रेन में हाउसकीपिंग, सिक्योरिटी, चिकित्सीय आदि कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी. जिसका लाभ यात्रियों को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details