बिहार

bihar

गया: स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने किया ANMMCH का दौरा, व्यवस्था से दिखे संतुष्ट

By

Published : Aug 19, 2020, 9:47 PM IST

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मगध क्षेत्र के पांच जिलो के साथ कैमूर और रोहतास जिले में बने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया.

Gaya
Gaya

पटना: स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मगध क्षेत्र के पांच जिलों के साथ कैमूर और रोहतास जिले में बने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. वहीं अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में निरीक्षण के बाद कोविड मरीजों की सुविधाएं और व्यवस्था देखकर प्रधान सचिव ने संतुष्टि जाहिर की.

बाद में प्रत्यय अमृत ने अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभागार में मगध प्रमंडल के आयुक्त, जिलाधिकारी, एसएसपी, अस्पताल अधीक्षक, सिविल सर्जन, प्राचार्य और चिकित्सकों के साथ बैठक की. प्रधान सचिव ने बैठक करते हुए जिले में कोविड संक्रमण से संबंधित इलाज, कंटेनमेंट जोन, सैंपल टेस्टिंग, मेडिकल कॉलेज में आवश्यक उपकरण, चिकित्सक, दवा और सुविधाओं की उपलब्धता संबंधित कार्यों के संबंध में विचार विमर्श किया. इस संबंध में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने प्रधान सचिव को पूरी जानकारी दी.

निरीक्षण करते स्वास्थ्य प्रधान सचिव

प्रधान सचिव ने जताया संतोष
प्रत्यय अमृत ने युवाओं को सरकारी अस्पताल की सेवा लेने हेतु उन्हें प्रेरित करने पर विशेष बल दिया. उन्होंने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था संतोषप्रद है. उन्होंने कहा कि यहां जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग एक टीम की तरह काम कर रही है. वहीं मेडिकल अस्पताल के निरीक्षण के बाद प्रधान सचिव ने गांधी मैदान स्थित 50 बेड वाले डेडिकेटेड कोविड-19 केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने बताया कि सभी बेड के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details