बिहार

bihar

संतोष मांझी ने संभाली HAM की कमान , गया में हुआ जोरदार स्वागत

By

Published : Apr 20, 2022, 10:24 PM IST

Updated : Apr 20, 2022, 10:32 PM IST

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार मांझी का आज गया जिले में कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान संतोष कुमार मांझी ने कहा कि पार्टी को एकजुट करना और कार्यकर्ताओं को मान सम्मान दिलाना ही हमारी प्राथमिकता होगी. पढ़ें रिपोर्ट..

हम का कार्यक्रम
हम का कार्यक्रम

गया: बिहार में बोधगया के एक निजी होटल में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बैठक (HAM Meeting Held in Gaya) की गई. इसमें गया जिला के पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता शामिल हुए. साथ ही पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार मांझी को अंग वस्त्र व पगड़ी देकर सम्मानित किया गया. हम के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव दानिश रिजवान को भी अंग वस्त्र व पगड़ी देकर सम्मानित किया गया. पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह संरक्षक जीतन राम मांझी को कार्यकर्ताओं ने अंग वस्त्र व माला पहनाकर सम्मानित किया.

यह भी पढ़ें- बिहार NDA में फिर उठी समन्वय समिति की मांग, HAM ने आपसी तालमेल के लिए बताया जरूरी

पार्टी ही परिवारः इस मौके पर डॉ. संतोष कुमार मांझी ने कहा कि पार्टी ही परिवार होती है. परिवार के लोगों को सुख-दुख में साथ लेकर चलना ही सबसे बड़ी बात होती है. उन्होंने कहा कि हमारे पिता जीतन राम मांझी ने पार्टी में रहकर कई अहम जिम्मेदारियों को निभाया है. उन्होंने वरिष्ठ से लेकर आम कार्यकर्ताओं को भी साथ लेकर चलने का कार्य किया है. मैं स्वयं 1996 से भाजपा संगठन से जुड़ने के बाद यूनिसेफ में भी काम करने के साथ-साथ 2015 में हम पार्टी से जुड़कर मुख्य भूमिका रहा हूं. हम पार्टी के स्थापना काल से ही अनुभव व मार्गदर्शन का लाभ पार्टी को मिल रहा है. भारत देश युवाओं का देश है. युवा ही देश की राजनीति में परिवर्तन ला सकते हैं. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा का गठन हमारे पिता के जनहित में लिए गए 34 निर्णय को लागू कराने के लिए किया गया है.

बूथ स्तर तक जाएगी पार्टीः वहीं हम पार्टी के राष्ट्रीय सचिव इं. नंदलाल मांझी ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की मूल शक्ति है. कार्यकर्ता के बगैर किसी भी पार्टी का अस्तित्व नहीं हो सकता. जिस जिम्मेदारी को राष्ट्रीय अध्यक्ष और अभिवावक जीतन राम मांझी ने मुझे सौंपा है, मैं उसे धरातल पर उतारने का प्रयास करूंगा. हम सरकार में रहे या सरकार से बाहर रहे, मेरे लिए गरीबों का उत्थान ही सर्वोपरि है. डॉ. संतोष मांझी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पार्टी में नई ऊर्जा का संचार होगा. पार्टी आगे आने वाले दिनों में बूथ स्तर तक जाएगी.

कई लोग रहे उपस्थितः इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामेश्वर यादव, मारकंडे प्रसाद, विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शंकर मांझी, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राधेश्याम प्रसाद, बिहार के प्रभारी दीपक ज्योति, नीतीश दांगी, युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र शास्त्री, राष्ट्रीय सचिव पंपी शर्मा दिलीप यादव, उपाध्यक्ष सुधीर यादव, कमलेश सिंह, दीना मांझी, जिला सचिव राकेश कुमार, विजय कुमार सुनील मांझी, छोटू कुशवाहा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए.

पढ़ें- बोचहां विधानसभा सीट NDA के हाथ से क्यों फिसली? सुनिए CM नीतीश का जवाब

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Apr 20, 2022, 10:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details