बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 18, 2023, 10:24 AM IST

Updated : Dec 18, 2023, 10:39 AM IST

ETV Bharat / state

मालगाड़ी ऊपर से गुजर गई लेकिन युवक को खरोंच तक नहीं आई, शॉर्टकट के चक्कर में जा सकती थी जान

Goods Train Runs Over Young Man In Gaya: कहते हैं कि 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय.' ये पंक्ति गया में उस युवक पर सटीक बैठती है, जिसके ऊपर से मालगाड़ी गुजर गई लेकिन उसे कुछ भी नहीं हुआ. पहाड़पुर रेलवे स्टेशन की ये घटना है. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.

गया में युवक के ऊपर से मालगाड़ी गुजरी
गया में युवक के ऊपर से मालगाड़ी गुजरी

गया में युवक के ऊपर से मालगाड़ी गुजरी

गया: बिहार के गया में युवक के ऊपर से मालगाड़ी गुजरी लेकिन उसे खरोंच तक नहीं आई. ट्रेन पकड़ने के लिए शॉर्टकट के चक्कर में युवक ने जान जोखिम में डाला. वहीं दृश्य को देखकर स्टेशन पर मौजूद लोग भी दंग रह गए. युवक के ऊपर से जब मालगाड़ी क्रॉस कर गई, तब वह उठा और ईश्वर को धन्यवाद स्वरूप दोनों हाथ जोड़े और अपने गंतव्य की ओर निकल गया.

गया-कोडरमा रेलखंड के पहाड़पुर स्टेशन की घटना:यह घटना गया-कोडरमा रेल खंड के पहाड़पुर रेलवे स्टेशन की बताई जाती है. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जो कि रविवार का बताया जाता है. जानकारी के अनुसार पहाड़पुर रेलवे स्टेशन पर एक युवक खड़ी मालगाड़ी के नीचे से घुसकर पर हो रहा था. इसी क्रम में अचानक मालगाड़ी ट्रेन खुल गई.

मालगाड़ी ट्रेन के खुलते ही युवक के उड़े होश:गया के पहाड़पुर रेलवे स्टेशन के डाउन फर्स्ट लूप लाइन में एक मालगाड़ी ट्रेन खड़ी थी. उस मालगाड़ी ट्रेन के नीचे से एक युवक पर कर रहा था, इसी बीच मालगाड़ी ट्रेन खुल गई. मालगाड़ी ट्रेन के खुल जाने से युवक के होश उड़ गए. हालांकि उसने हिम्मत और सूझबूझ से काम लिया. वह पटरी पर ही लेट गया. युवक पटरी पर लेटा रहा और उसके ऊपर से मालगाड़ी गुजर गई.

शॉर्टकट अपनाने के कारण आफत में फंसी थी जान:युवक की लापरवाही के कारण यह घटना हुई. पहाड़पुर स्टेशन पर माइक से बताया जा रहा था कि मालगाड़ी ट्रेन खुलने वाली है. लोग सावधानी बरतें लेकिन युवक फुट ओवर ब्रिज से जाने के बजाय स्टेशन पर डाउन फर्स्ट लूप में खड़ी मालगाड़ी ट्रेन के नीचे से पार करने लगा. प्लेटफार्म पर शॉर्टकट पहुंचने का यह तरीका जान पर आफत की तरह था. इस बीच ट्रेन खुल गई तो जान आफत में भी फंस गई थी.

'भाग्य अच्छा था, बच गया':वहीं, मौजूद लोग भी इस घटना को देखकर दहल गए. युवक पटरी पर लेटा था, उसके ऊपर से ट्रेन गुजर रही थी. यह दृश्य देखना आसान नहीं था. इसके बीच कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया और अब वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, घटना को देखने वाले लोगों ने कहा कि ईश्वर की कृपा ने इस युवक की जान बचा ली.

ये भी पढ़ें: जाको राखे साईंया मार सके ना कोई.. चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान युवक का पैर फिसला, RPF ने बचाई जान

Last Updated : Dec 18, 2023, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details