बिहार

bihar

ETV Bharat / state

SSB ने दबोचा नक्सलियों का 'कूरियर मैन', लेवी वसूलने का करता था काम

गया जिले में एसएसबी और अलीपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर नक्सली शैलेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. नक्सली की गिरफ्तारी कुर्था थाना इलाके से की गई है.

By

Published : Sep 3, 2021, 7:48 AM IST

गया में लेवी वसूलने वाला नक्सली हुआ गिरफ्तार
गया में लेवी वसूलने वाला नक्सली हुआ गिरफ्तार

गया: बिहार के गया (Gaya) जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र से एसएसबी और अलीपुर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक नक्सली को (Arrested Naxalite) गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स जिले के टिकारी, कोंच, अलीपुर, गुरुआ, औरंगबाद तक लेवी वसूलने के काम करता था. नक्सली की गिरफ्तारी कुर्था थाना क्षेत्र के दरहट्टा गांव से की गई है.

इसे भी पढ़ें : लखीसराय में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, लूट के रायफल और 8 जिंदा कारतूस बरामद

जानकारी के अनुसार एसएसबी 29वीं वाहिनी के कमांडेंट परमजीत सिंह सलारिया को गुप्त सूचना मिली कि अलीपुर थाना कांड संख्या 14/16 का आरोपी नक्सली कुर्था थाना क्षेत्र में मौजूद है. सूचना मिलते ही एसएसबी के जवानों ने कोंच थाना की पुलिस के साथ मिलकर कुर्था थाना क्षेत्र के दरहट्टा ग्राम से नक्सली शैलेन्द्र सिंह को दबोचा.

एसएसबी ने नक्सली से पूछताछ कर अलीपुर थाना की पुलिस को भेज दिया है. अलीपुर थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि नक्सली पर लेवी वसूलने का आरोप है. कांड में शामिल मुख्य आरोपी ने पुलिसिया पूछताछ में शैलेन्द्र सिंह के भी संलिप्त होने की बात स्वीकार की थी. तब से पुलिस को लंबे समय से शैलेन्द्र सिंह की तालाश थी. पुलिस ने कोर्ट में पेशी के के बाद गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला अमरातरी, साथी लेने आए थे, जख्म लेकर लौटे नक्सली

बता दें कि जिले में अब नक्सली पहाड़ और जंगलों में सिमट गया है. नक्सली का मुख्य काम दहशत फैलाकर लेवी वसूलना रह गया है. गिरफ्तार नक्सली शैलेन्द्र सिंह नक्सली संगठन के लिए लेवी वसूलने यानी कूरियर मैन का काम करता था. दरअसल राज्य में पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद से पुलिस नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details