बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सेनेटाइज कर आम लोगों के लिए खोला गया नगर निगम का कार्यालय, इस तरह लोगों को मिलेगी इंट्री

पिछले दिनों गया नगर निगम के डिप्टी मेयर को कोरोना हो गया था. इसके बाद उनसे संपर्क में आनेवाले सभी का सैंपल लिया गया जिसमें कई कर्मियों में कोरोना संक्रमण पाया गया था. कोरोना वायरस के बचाव को लेकर गया नगर निगम को बंद कर दिया गया था आज से गया नगर निगम कार्यालय को खोला गया है.

By

Published : Jun 30, 2020, 9:45 PM IST

gaya
गया नगर निगम

गयाःबिहार में कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है. हालांकि, सरकार और स्वास्थ्य विभाग इस पर काबू पाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. वहीं, जिला मुख्यालय में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा हो रहा है. इससे पहले नगर निगम के डिप्टी मेयर सहित नगर निगम कार्यालय के कई कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए थे. इसकी वजह से कार्यालय को बंद कर दिया गया था. हालांकि, मंगलवार से गया नगर निगम के जनहित कार्यालयों को सेनेटाइज कर खोला गया है.

नगर आयुक्त सावन कुमार ने बताया कि नगर निगम कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाएगा. इसके लिए मुख्य दरवाजा से लोगों को जरुरत के हिसाब से इंट्री दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा भीड़ जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र और राजस्व कार्यालय में होता है. यहां पूर्व के संक्रमित कर्मियों की जगह दूसरे कर्मी से काम करवाया जाएगा. यहां एक घंटे में सिर्फ पांच व्यक्ति की इंट्री मिलेगी.

सेनेटाइज किया नगर निगम कार्यालय.

1 घंटे में पांच लोगों की इंट्री

कर्मियों के सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कार्यालय के हर कमरे को सेनेटाइज किया गया है. जबकि कर्मियों के लिए मास्क शील्ड, मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है. बता दें कि निगम कार्यालय अभी पूर्ण रुप से नहीं खुला है. लेकिन आम जनों के काम के लिए विभिन्न विभागों को खोला गया है. बता दें कि गया में इन दिनों कोरोना संक्रमण तेजी से फैला रहा है. जिले में बीते 24 घंटे में सात कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया है.

गया नगर निगम कार्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details