बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रात 9 बजे सिर्फ घरों की बत्तियां बुझाने की अपील, संस्थानों की लाइट्स जलती रहेंगी- गया DM

गया डीएम ने बताया कि पीएम की अपील सिर्फ घरों की बत्तियां बुझाने के लिए है. इस दैरान संस्थानों और स्ट्रीट लाइट्स जलती रहेंगी. घरों के अन्य उपकरण भी चालू रहेंगे.

By

Published : Apr 5, 2020, 4:52 PM IST

Gaya dm clarifies only to switch off lights of houses, not institutions
गया डीएम

गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज रात 9 बजे से 9 मिनट तक बत्तियां बुझाने पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि लोग स्वेच्छा से अपने घरों के लाइट बुझाकर दीप और मोमबत्ती जलायें. प्रधानमंत्री द्वारा अन्य किसी उपकरण को बंद करने की अपील नहीं कि गई है. इसलिए लोग अपने घरों के अन्य उपकरण जैसे पंखे, टीवी, रेफ्रिजरेटर, एसी चालू रखें.

सिर्फ घरों की लाइट्स बुझाने की अपील
वहीं, इसके अलावा अस्पताल, थाना, समाहरणालय भवन जैसे जगहों पर बत्तियां जलती रहेंगी. उन्हें नहीं बुझाया जाएगा. साथ ही जितने स्ट्रीट लाइट हैं, वे भी जलते रहेंगे. इस दौरान पावर कट नहीं किया जाएगा, बल्कि ग्रिड यथावत चालू रहेंगे.

पीएम की अपील
जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा केवल घरों की बत्तियों को स्वेच्छा से बंद करने की अपील की गई है किसी संस्थान या अस्पताल जैसे जगहों पर लाइट्स जलती रहेंगी. बता दें कि वर्तमान में कोरोना से जूझ रहे देश में सभी लोगों को एकजुट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर इस तरह के प्रयोग कर रहे हैं. इसमें जनता भी पीएम का भरपूर साथ दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details