बिहार

bihar

By

Published : Aug 30, 2019, 3:21 AM IST

ETV Bharat / state

गयाः हजयात्रियों की सकुशल वापसी पर गेट टू गेदर और दावत का आयोजन

हजयात्रियों की अंतिम वापसी पर हज समिति गया की ओर से गेट टू गेदर आयोजन किया गया. जिसमें हज भवन के उच्च अधिकारियों ने भाग लिया और रज़ाकारों के साथ दावत का आनंद लिया. साथ ही अगले वर्ष ईमानदारी के साथ हजयात्रियों की सेवा करने का आश्वासन दिया.

गेट टू गेदर और दावत का आयोजन

गया:हज यात्रा पर गये बिहार के हजयात्रियों की अंतिम वापसी गुरुवार को संपन्न हो गई. इस मौके पर हवाई अड्डे पर गया हज समिति की ओर से गेट टू गेदर और दावत का आयोजन किया गया. वहीं मौके पर एक महीने से हजयात्रियों की सेवा करने वाले रजाकार (वोलेंटियर) काफी खुश नजर आए.

रजाकार महबूब खान

क्या है रजाकार का कहना
गया हवाई अड्डे पर हजयात्रियों के अंतिम जत्थे तक उनके सेवा में रजाकार लगे रहे. उन्होंने कहा कि हजयात्रियों की सेवा का पवित्र भाव हमें यहां खींच लाता हैं. रजाकारों का कहना है कि हजयात्रियों की सेवा कर हमलोंगो को सफलता और स्वास्थ की दुआ मिलती है. रजाकार महबूब खान कहते हैं कि यहां का दृश्य अच्छा होता है, बच्चे, बूढ़े और जवान, सभी हजयात्रियों की सेवा में निस्वार्थ भाव से लगे रहते हैं. वहीं मोहम्मद मोबशशिर कहते हैं कि उनकी सेवा करने में उन्हें आन्नद मिलता है. रजाकारों को अगले साल हजयात्रियों की सेवा करने की उम्मीद है.

मगध प्रमंडल आयुक्त पंकज कुमार पाल

सब इंस्पेक्टर का क्या है कहना

हजयात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था की देख रेख में रहीं सब-इंस्पेक्टर मीरा कुमारी का कहना है कि हजयात्रियों की सेवा करना उनका सौभाग्य है. उनका कहना है कि हजयात्रियों की सेवा करने से उनके दिल को शांति मिलती है. उन्होंने आगे भी मौका मिलने पर हजयात्रियों की सेवा करने की बात कही.

सब इंस्पेक्टर मीरा कुमारी

मगध प्रमंडल आयुक्त का क्या है कहना
मगध प्रमंडल आयुक्त पंकज कुमार पाल ने हजयात्रियों की उड़ान और वापसी की सफलता पर खुशी जाहीर की. उन्होंने कहा कि वह खुश है कि वह जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभा पाए. साथ ही उन्होंने सभी सरकारी कर्मी और एयरपोर्ट कर्मी के बेहतर कार्य की सरहना भी किया.

गयाः हजयात्रियों की सकुशल वापसी पर गेट टू गेदर और दावत का आयोजन

दावत में ये रहे शामील

हज समिति गया की ओर से गेट टू गेदर आयोजन में मगध जोन के कमिश्नर पंकज कुमार पाल, डीएम अभिषेक कुमार सिंह, चेयरमैन इलायस हुसैन सहित जिले और हज भवन के उच्च अधिकारियों ने हिस्सा लिया और, रज़ाकारों के साथ दावत का आनंद लिया. साथ ही अगले वर्ष ईमानदारी के साथ हजयात्रियों की सेवा करने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details