बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राज्यसभा सांसद आर.के. सिन्हा बोले- 'गांधी के संदेशों को जन-जन तक पहुंचा रही गांधी संकल्प यात्रा'

गांधी संकल्प रथ यात्रा गया पहुंची. यहां इस यात्रा के स्वागत में टावर चौक के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर राज्यसभा सांसद आर.के. सिन्हा ने कहा कि यह गांधी संकल्प यात्रा, गांधी के संदेशों को जन-जन तक पहुंचा रही है.

By

Published : Nov 9, 2019, 3:44 AM IST

gaya

गया: राज्यसभा सांसद आर.के.सिन्हा के नेतृत्व में चलाई जा रही गांधी संकल्प रथ यात्रा गया पहुंची. शहर के टावर चौक के पास भाजपा कार्यकर्ताओं ने गांधी संकल्प यात्रा रथ का जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें गीत-संगीत के माध्यम से गांधी के संदेशों को लोगों तक पहुंचाया गया.

गांधी संकल्प यात्रा के बारे में जानकारी देते राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा

पश्चिमी चंपारण से निकाली गई है रथ यात्रा
गांधी संकल्प यात्रा में शामिल राज्यसभा सांसद आर.के. सिन्हा ने कहा कि यह यात्रा महात्मा गांधी के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यह यात्रा निकाली गई है. पश्चिमी चंपारण से इस यात्रा की शुरुआत की गई थी, जो पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, मुंगेर, शिवहर, बांका, भागलपुर, नवादा, होते हुए गया जिला पहुंची है. इसका समापन 30 जनवरी को होगा. लेकिन लोगों की मांग को देखते हुए इसका समय बढ़ाया भी जा सकता है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि गांधीजी ने जो सपना देखा था. उनके सपने को पूरा के उद्देश्य से इस रथ यात्रा का शुभारंभ किया गया है.

गांधी संकल्प यात्रा में उपस्थित लोग

गांधी के संदेशों को लोगों तक पहुंचान है लक्ष्य
राज्यसभा सांसद ने देश के बच्चों के बारे में कहा कि देश के बच्चे स्कूलों में पढ़कर सामाजिक परिवर्तन ला सके, अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें, यही इस यात्रा का उद्देश्य है. इसके अलावा गांधी जी ने जो साफ सफाई, शराबबंदी, चरखा और स्वदेशी अपनाने का जो संदेश दिया था. उनके संदेशों को इस संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना ही लक्ष्य है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम गांधी रथ यात्रा के माध्यम से गांधीजी के अधूरे सपनों को पूरा करने और सामाजिक परिवर्तन का संदेश देने के उद्देश्य से लोगों के पास जा रहे हैं. लोगों की ओर से इस गांधी संकल्प यात्रा को बहुत सकारात्मक सहयोग मिल रहा है. वहीं, इस कार्यक्रम में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता और स्थानीय कार्यकर्ता शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details