बिहार

bihar

ETV Bharat / state

9 लाख के धान की लूट के बाद व्यवसायियों में आक्रोश, दुकानों में जड़ा ताला

9 लाख के धान की लूट के बाद गल्ला व्यवसायियों ने आक्रोश जाहिर करते हुए दुकानों में ताला जड़ दिया है. गल्ला व्यवसायियों की मांग है कि जब तक लूट का पूरा माल बरामद नहीं हो जाता, वो अपनी दुकानें बंद रखेंगे.

By

Published : Mar 1, 2020, 5:34 PM IST

गल्ला व्यवसायी
गल्ला व्यवसायी

गया: जिले के परैया थाना क्षेत्र के परैया बाजार में गल्ला व्यवसायियों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया है. दरअसल, तकरीबन 9 लाख रुपये की कीमत के धान लूट के मामले पर व्यवासियों ने आक्रोश जाहिर करते हुए ये कदम उठाया है. व्यवसायियों का कहना है कि जब तक लूटा हुआ धान बरामद नहीं हो जाता, वो अपनी दुकानें बंद रखेंगे.

रांची के लिए रवाना किए गए दो ट्रक धान की लूट के कई दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस बरामदगी नहीं कर पाई है. पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए धान व्यवसायियों ने ये कदम उठाया है. गल्ला व्यवसाई रंजीत साह और श्रवण कुमार ने बताया उनके यहां से दो ट्रक धान गया से रांची के लिए रवाना किया गया था.

गया से प्रदीप सिंह की रिपोर्ट

रंजीत ने बताया कि 3 दिन बीत जाने के बाद भी ट्रक रांची नहीं पहुंचा, जब चालक से संपर्क किया गया तो टालमटोल करता रहा. इसके बाद में उसका नंबर स्विच ऑफ हो गया. इस संबंध में पुलिस को जानकारी दी गई. लेकिन पुलिस ने कोई खास कार्रवाई नहीं की. जरूरत पड़ी, तो पूरे परैया बाजार को भी हमेशा के लिए बंद कराया जाएगा.

आक्रोशित गल्ला व्यवसायी

क्या बोले थाना प्रभारी
वहीं, इस संबंध में परैया थाना प्रभारी रंजन चौधरी ने कहा कि व्यवसाइयों के आवेदन देने के बाद ट्रक के चालक और ऑनर पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ ही ट्रक को रोहतास के डिहरी बाजार के गैराज से बरामद किया गया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. चालक फरार है, जबकि ट्रक के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा कर धान की बरामदगी कर लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details