बिहार

bihar

फ्रांसीसी 'बहन' ने CRPF जवानों को बांधी राखी, की लंबी उम्र की कामना

By

Published : Aug 15, 2019, 6:35 PM IST

जिले में रक्षाबंधन के अवसर पर फ्रांसीसी महिला के साथ गरीब और ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों ने सीआरपीएफ जवानों को राखी बांधकर जवानों के दीर्घायु होने की कामना की.

फ्रांसीसी महिला के साथ ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों ने सीआरपीएफ जवानों को बांधी राखी

गया: शहर के चिरैयाटाड़ मोहल्ला स्थित सीआरपीएफ 159 बटालियन के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया. साथ ही बोधगया के बगहा गांव स्थित मम्मीजी एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट की बच्चियों ने फ्रांसीसी महिला डॉ. जेनी पेरी के साथ सीआरपीएफ कार्यालय पहुंच कर जवानों और अधिकारियों को राखी बांधी.

कार्यक्रम में फ्रांस की रहने वाली महिला डॉ. जेनी पेरी जवानों को राखी बांधते हुए

उत्साहित बच्ची ने क्या कहा
राखी बांधने वाली एक बच्ची खुशी कुमारी ने कहा कि सीआरपीएफ के जवान हमारे देश की रक्षा करते हैं. वे लोग दुश्मनों से लड़ते हैं और हम सभी की सुरक्षा करते हैं. जवानों को राखी बांधकर बहुत अच्छा लगा है. मैं बड़ी होकर सीआरपीएफ में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहती हूं.

सीआरपीएफ 159 बटालियन के प्रांगण में रक्षाबंधन कार्यक्रम में राखी बंधवाते जवान

डॉ. जेनी पेरी ने बताया
वहीं, मम्मी जी एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट की निदेशक व मूल रूप से फ्रांस की रहने वाली महिला डॉ. जेनी पेरी ने कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ रक्षाबंधन का त्यौहार है. ऐसे में सीआरपीएफ के जवानों को राखी बांधकर हमने अपनी बहन होने का फर्ज निभाया है. यह हम लोगों के लिए काफी गौरव का दिन है. देश की रक्षा करने वाले जवानों को राखी बांधकर एक अलग ही अनुभूति हो रही है.

सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट ने कहा
सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट मोतीलाल ने कहा कि जो जवान छुट्टी ना मिलने की वजह से अपने घर नहीं जा सके और अपने परिवार से दूर हैं. उन लोगों को बच्चियों ने राखी बांधकर बहन होने का फर्ज निभाया है. साथ ही परिवार के बीच न होने की कमी को पूरा किया हैं, यह बहुत ही अच्छी बात है. राखी बांधने से जवानों का अकेलापन दूर हुआ है. जवानों ने भी बच्चियों व देश की रक्षा करने की शपथ ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details