बिहार

bihar

By

Published : May 23, 2022, 4:54 PM IST

ETV Bharat / state

VIDEO: जमीन पर कब्जे के लिए पूर्व MLA की दबंगई, बेटे और समर्थकों ने फायरिंग कर मचाया उत्पात

गया में जमीन विवाद को लेकर कई राउंड फायरिंग करने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस मामले में राजद के पूर्व विधायक शिववचन यादव (former MLA Shivvachan Yadav ) उनके बेटे शक्ति यादव समेत कई लोगों को नामजद बनाया गया है. फिलहाल पूर्व विधायक फरार हैं. पढ़ें पूरा मामला..

former MLA Shivvachan Yadav son firing viral video from Gaya
former MLA Shivvachan Yadav son firing viral video from Gaya

गया: गया के मगध मेडिकल थाना अंतर्गत पांडे परसावां में दिनदहाड़े फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पूर्व विधायक शिववचन यादव समेत कई को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. रविवार को जमीन पर कब्जा (Firing in Gaya land dispute) करने को लेकर फायरिंग की गयी थी जिसका वीडियो वायरल (Shivvachan Yadav son firing viral video ) हो रहा है. वायरल वीडियो (firing viral video from Gaya) में पूर्व विधायक का बेटा और उसके समर्थक गोलीबारी करते नजर आ रहे हैं.

पढ़ें- खगड़िया की दबंग दुल्हनिया की ठांय-ठांय, Viral Video

फायरिंग का वीडियो वायरल: घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सख्ती से मामले की छानबीन में जुट गयी है. एसएसपी के निर्देश पर पुलिस की टीम ने छापेमारी शुरू की है और अब तक दोनों पक्षों से कुल 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच संघर्ष हुआ. रविवार को मगध मेडिकल थाना के पांडे परसावां में फायरिंग ( Firing in Pandey Parsawan of Magadha Medical Thana) करने का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें पूर्व विधायक शिववचन यादव के समर्थकों का चेहरा सामने आया था. वहीं पूर्व विधायक भी खुद स्थल पर मौजूद थे. यह वायरल वीडियो एसएसपी के हाथ भी लगी है, जिसके बाद उन्होंने एसआईटी का गठन किया है.

पूर्व विधायक और उनके बेचे ने दिखायी दबंगई:मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पांडे परसावां में एक जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद है. फिलहाल मामला कोर्ट में है. कल्याणी देवी ने बताया कि दूसरे पक्ष के पूर्व विधायक के समर्थक जबरन जमीन को कब्जा करने पहुंचे थे और फायरिंग कर दहशत फैलाया गया. करीब 5 राउंड फायरिंग की गयी. जब ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो उक्त लोग मौके से निकल गए.

पूर्व विधायक समेत कई पर मामला दर्ज: इस मामले को लेकर मगध मेडिकल थाना में पूर्व विधायक शिववचन यादव और उनके पुत्र समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इधर दूसरे पक्ष के द्वारा भी मगध मेडिकल थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है. वहीं गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया है कि फायरिंग करने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद पूर्व विधायक समेत कई पर मामला दर्ज किया गया है. दोनों पक्षों के द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है.

शिववचन यादव समेत कई आरोपी फरार:वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से पूर्व विधायक के समर्थक हंगामा कर रहे हैं. इस दौरानशिववचन यादव का बेटा शक्ति यादव के हाथ में बंदूक दिख रही है. वो कई राउंड फायरिंग करता है. जब आस पास के लोग मौके पर पहुंचे तो पूर्व विधायक, उनका बेटा और सभी समर्थक गाड़ियों में बैठकर वहां से निकल गया. पुलिस ने छापेमारी करते हुए शक्ति यादव को अरेस्ट किया है. दो पक्षों में झड़प के दौरान घायल पूर्व विधायक के पुत्र को इलाज के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया है.

"मारपीट के बाद फायरिंग होने की बात सामने आई है. एक वीडियो भी आया है. दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से एक एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है. इसमें पूर्व विधायक का नाम आया है. उनके बेटे को हिरासत में लिया गया है. बाकियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है."-हरप्रीत कौर, एसएसपी गया

क्या है पूरा मामला:पूर्व विधायक का पांडे परसावां में एक जमीन को लेकर अरसे से विवाद चल रहा है. मामला कोर्ट में रहने के बावजूद पूर्व विधायक व उनके सहयोगी किसी भी तरह जमीन को कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं. इस संबंध में चपरदह निवासी अमोद सिंह की पत्नी कल्याणी सिंह ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि कुछ दबंग कई वाहनों से आए हैं और लोगों को डरा-धमका कर जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं. जानकारी के बाद उनके भैसुर सुबोध सिंह जो कैंसर से पीड़ित हैं और पति अमोद सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. जब उनके द्वारा मामला कोर्ट में रहने का हवाला देते हुए जमीन पर कब्जे का विरोध किया गया. इसके बाद पूर्व विधायक, उनके पुत्र सहित अन्य ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

"पूर्व विधायक आए. कोर्ट में मामला है फिर भी जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे. कोर्ट से उनको बताया गया था कि आप उस जमीन पर एक साल तक नहीं जाएंगे, किसी तरह का मारपीट नहीं करेंगे. लेकिन शिववचन आया. मेरे भैसुर कैंसर पीड़ित हैं उनपर थाप चलाया लप्पड़ चलाया. दनादन 5 फायरिंग किया. हम पर जानलेवा हमला करने का कोशिश किया गया, जिसका वीडियो हमारे पास है."- कल्याणी देवी, दूसरे पक्ष की महिला



पढ़ें:Patna News: शादी की खुशी में मची चीख पुकार, हर्ष फायरिंग में दो बच्चों को लगी गोली


पढ़ें:Bhojpur Crime News: हर्ष फायरिंग में बुजुर्ग के सीने के आर-पार हुई गोली

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details