बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: वन विभाग की टीम ने दर्जनों अवैध आरा मशीन को किया ध्वस्त

गया में वन विभाग की टीम ने दर्जनों अवैध आरा मशीन को ध्वस्त किया. इस संबंध में डीएफओ अभिषेक कुमार ने बताया कि सभी ध्वस्त किए गए आरा मशीन के संचालकों को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Jun 18, 2020, 8:28 AM IST

गया वन विभाग
गया वन विभाग

गया: वन विभाग की टीम ने बुधवार को जिले के इमामगंज में 12 अवैध आरा मशीन को ध्वस्त किया. साथ ही साथ विभाग ने कई ट्रैक्टर और अवैध लकड़ी भी जब्त किया. इस कार्रवाई से लकड़ी तस्करों में हड़कंप मच गया है.

वन विभाग ने बुधवार को इमामगंज प्रखंड क्षेत्र के सलैया थाना क्षेत्र के फुलवडीया, पकरी और कलामी गांव में अवैध रूप से संचालित 12 अवैध आरा मशीनों को ध्वस्त कर दिया. ये कार्रवाई डीएफओ अभिषेक कुमार और रेंजर सतेंद्र के नेतृत्व में किया गया.

डीएफओ अभिषेक कुमार का बयान

इस अभियान में वन क्षेत्र के सुहैल-सलैय, चरका कला से दो, आराफुलवडीया, पकरी और कलामी गांव में अवैध रूप से संचालित एक दर्जन अवैध आरा मशीनों को ध्वस्त किया गया. इस दौरान मौके से कई ट्रैक्टर और अवैध लकड़ी को भी जब्त किया गया.

प्राथमिकी दर्ज होगी
इस संबंध गया डीएफओ अभिषेक कुमार ने बताया की इमामगंज वन क्षेत्र के सलैया थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव में काफी दिनों से दर्जनों अवैध आरा मशीन संचालित था. इस अवैध आरा मशीन से लकड़ी के बोटा को चीरकर झारखंड में भेजा जाता था. अवैध आरा मशीन को ध्वस्त करते हुए आरा मशीन को संचालित करने वाले लोगों को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा.

वहीं, रेंजर सतेंद्र ने बताया कि आरा मशीन को संचालित करने वाले में सलैया थाना क्षेत्र के इन्द्रजीत साव, महेन्द्र साव, रामधन साव, फुलवडीया गांव के इन्दल प्रसाद, पकरी गांव के रमेश यादव सहित अन्य आरा मशीन संचालकों को चिन्हित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details