बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इमामगंज में वन विभाग ने ध्वस्त की तीन आरा मशीन, 18 लाख रुपये की लकड़ी बरामद

गया जिले के इमामगंज में वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए तीन आरा मशीन को ध्वस्त किया गया है. इस दौरान 18 लाख रुपये की लकड़िया भी जब्त की गयी.

By

Published : Nov 2, 2020, 3:33 PM IST

सलैया में उखाड़ा गया तीन जेसबी.
सलैया में उखाड़ा गया तीन जेसबी.

गया (इमामगंज): बिहार-झारखण्ड राज्य की सीमा पर सलैया थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही आरा मशीनों के ऊपर वन विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई की. इसमें तीन आरा मशीनों को उखाड़ कर उसे जब्त कर रेंजर कार्यालय इमामगंज लाया गया.

सलैया में उखाड़ा गया तीन आरा मशीन
इस संबंध में डीएफओ अभिषेक कुमार ने बताया कि बिहार के गया और झारखंड के पलामू जिला के वन अधिकारियों के द्वारा संयुक्त कार्रवाई सलैया में की गयी. इसमें तीन आरा मशीन को जेसीबी से उखाड़ कर वन कार्यालय इमामगंज लाया गया. उन्होंने बताया कि सलैया गांव से एक और पकरी गांव से दो आरामशीन उखाड़ी गई हैं और भारी मात्रा में लकड़ी भी बरामद किया गया है. लकड़ी का मूल्य करीब 18 लाख रुपए होगा.

देखें रिपोर्ट.

बड़े पैमाने पर चल रहा है पेड़ लगाने की योजना
जानकारी देते हुए डीएफओ ने आगे बताया कि राज्य सरकार जल जीवन हरियाली और पर्यावरण बचाने के लिए बड़े पैमाने पर पेड़ लगाने की योजना चला रही है. इधर दिन रात जंगल से पेड़ काट कर उसे वीरान बनाकर धरती से जल जीवन हरियाली और पर्यावरण समाप्त किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जलजीवन हरियाली, पर्यावरण और जंगल बचाने के लिए आगे भी कार्रवाई की जाएगी. मौके पर झारखण्ड के पलामू के डीएफओ राहुल कुमार, स्थानीय रेंजर सतेन्द्र वन पाल उमेश कुमार के अलावे बड़ी संख्या में वन कर्मी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details