बिहार

bihar

विदेशी भंते ने होली के मौके पर गांव के लोगों को दिया उपहार

By

Published : Mar 29, 2021, 3:26 AM IST

होली के मौके पर वियतनाम की सिस्टर ब्लू लॉट्स और थाईलैंड के भंते ने बोधगया प्रखंड के मोचारिम और पच्छति गांव में उपहार बांटा. गांव के लोगों को उपहार के रूप में दो चापाकल, खाद्य सामग्री, साड़ी-कुर्ता, रंग-गुलाल और मिठाई दिए गए. बच्चों को पिचकारी दी गई.

Gaya
उपहार वितरण

गया:विदेशी भंते ने होली पर्व के अवसर पर 250 ग्रामीणों और बच्चों को उपहार दिया. सिद्धार्थ कम्पैशन ट्रस्ट बोधगया द्वारा इसके लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया. उपहार के रूप में दो चापाकल, खाद्य सामग्री, साड़ी-कुर्ता, रंग-गुलाल और मिठाई बांटे गए. बच्चों को पिचकारी दी गई.

यह भी पढ़ें-अनदेखी: होलिका दहन में भी गोबर के लकड़ी की डिमांड नहीं, शो पीस बनी कंडे बनाने वाली मशीन

250 लोगों को मिला उपहार
वियतनाम की बुद्धिस्ट सिस्टर ब्लू लॉट्स और थाई भंते ने बोधगया प्रखंड स्थित ग्राम मोचारिम व पच्छति में उपहार बांटा. इस दौरान 250 ग्रामीण व करीब 400 बच्चे मौजूद थे. सिद्धार्थ कम्पैशन ट्रस्ट से जुड़े विवेक कल्याण ने बताया कि वियतनाम की सिस्टर ब्लू लॉट्स बोधगया में रहती हैं. यहां रहकर वह भगवान बुद्ध द्वारा बताए गए राह पर चलती हैं. वह हर पर्व में गरीबों की मदद करती हैं.

उपहार वितरण समारोह में सुषमा कुमारी, निशा कुमारी, शौर्य राय, पवन कुमार, संदीप कुमार, विनय कुमार, उदय सिंह, जीतू कुमार और अन्य लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-वृंदावन की होली के नाम से प्रसिद्ध है रोसड़ा के भिरहा की होली, कई राज्यों के लोग होते हैं शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details