बिहार

bihar

By

Published : Jun 10, 2020, 1:11 PM IST

ETV Bharat / state

गयाः अतिक्रमण की वजह से मनसरवा नाला बना परेशानी का सबब, लोगों को सताने लगी बाढ़ की चिंता

अशोक विहार कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि हमलोग वार्ड नम्बर-46 में रहते हैं. यहां की सबसे बड़ी समस्या मनसरवा नाला है. इसकी सफाई अभी तक नहीं हुई है.

gaya
gaya

गयाः शहर में माड़नपुर बाईपास के पास स्थित मधुसूदन कॉलोनी और अशोक विहार कॉलोनी के बीच से गुजरने वाला मनसरवा नाला लोगों के डर का कारण बन गया है. नाले में अतिक्रमण होने के कारण साल 2017 में बाढ़ आ गई थी. जिसमें हजारों घर डूब गए थे. प्रशासन की अनदेखी के कारण यहां फिर से अतिक्रमण हो गया है. जिससे लोगों पर बाढ़ का खतरा सताने लगा है.

प्रशासन की अनदेखी
2017 में आए बाढ़ के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां पहुंचे थे. तब अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया गया था, लेकिन बाढ़ का पानी निकलते ही सारे अभियान को बंद कर दिया गया. जिससे दो साल बीतने के बाद मनसरवा नाला फिर से अतिक्रमण का शिकार हो गया है. इस पर न तो जिला प्रशासन और न ही नगर निगम ही ध्यान दे रहा है.

नाले में अतिक्रमण

समस्या बना मनसरवा नाला
अशोक विहार कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि हमलोग वार्ड नम्बर-46 में रहते हैं. यहां की सबसे बड़ी समस्या मनसरवा नाला है. इसकी सफाई अभी तक नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि दो साल पहले आई बाढ़ में पूरा मोहल्ला डूब गया था. मुख्यमंत्री ने तब कई घोषणाएं की थी, लेकिन आज तक कुछ भी अमल नहीं हुआ.

देखें रिपोर्ट

पक्के नाले का निर्माण
बता दें कि 5 साल पहले श्मशान घाट के पीछे जहां मनसरवा नाला गिरता था, उससे करीब 300 मीटर की दूरी पर पक्के नाले का निर्माण कराया गया, लेकिन ठेकेदार और इंजीनियर में पैसे की बंदरबांट करते हुए नाले का मुहाना नदी से 5 फुट ऊपर बना दिया. जिससे कुछ महीने बाद ही ये कई जगहों से टूट गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details