बिहार

bihar

गया: 3 किलो विस्फोटक सामाग्री के साथ 5 नक्सली गिरफ्तार

गया में पुलिस ने पांच नक्सलियों को विस्फोटक सामाग्री के साथ गिरफ्तार किया है. विस्फोटक सामाग्री को जहानाबाद के उदेरा स्थान की ओर ले जाया जा रहा था.

By

Published : Oct 5, 2020, 6:56 PM IST

Published : Oct 5, 2020, 6:56 PM IST

gaya
5 नक्सली गिरफ्तार

गया:एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के सहयोग से विस्फोटक सामाग्री के साथ कुल 5 हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. विधान सभा चुनाव में आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए विस्फोटक को दूसरे जगह ले जाया जा रहा था.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई
थाना अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि खिजरसराय थाने क्षेत्र में सिसवर गांव के पूर्व खीजरसराय अतरी मार्ग से निकलने बाले एक पइन पर कुछ नक्सली जमा होने वाले हैं. जिसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम ने नक्सलियों को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया.

तीन किलो विस्फोटक बरामद
पुलिस ने चिन्हित स्थान से सभी नक्सलियों को तीन किलो विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली में एरिया कमांडर अनिल यादव उर्फ सद्दाम, धर्मपुर हुलासगंज जहानाबाद, उपेंद्र प्रसाद सेरथुया खुर्द खुदागंज नालंदा, रामजीवन सिंह उर्फ सुदर्शन सिंह सिसवर खिजरसराय, वैधनाथ यादव रसलपुर खुदागंज और जितेंद कुमार हाजीपुर चन्दर नटाइ खुदागंज नालंदा है.

जहानाबाद जाने की थी तैयारी
गिरफ्तार नक्सलियों में से उपेंद्र प्रसाद ने पुलिस को बताया कि सभी एरिया कमांडर अनिल उर्फ सद्दाम के कहने पर हम सभी सिसवर गांव के बाहर जमा हुए थे. विस्फोटक सामाग्री को जहानाबाद के उदेरा स्थान की ओर ले जाना था. नक्सलियों ने बताया कि ये विस्फोटक सामाग्री चुनाव के कोई घटना कर चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से ले जाया जा रहा था.

क्या कहते हैं थाना अध्यक्ष
थाना अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली में रामजीवन सिंह उर्फ सुदर्शन सिंह पर कांड संख्या 59/2005 दर्ज है. जिसमें उनपर अपने गांव के ही चंद्रिका सिंह की हत्या नक्सलियों को बुलाकर करने का आरोप है. वो इस मामले में पिछले 15 सालों से फरार था.

जबकि जितेंद कुमार पर तीन माह पूर्व ही थाना क्षेत्र के एक ईंट-भट्ठा से डराकर लेवी लेने का आरोप है. छापेमारी टीम में एसटीएफ के पुनि वीरेंद्र कुमार मेघावी, पुअनि रविशंकर कुमार के अलावे खिजरसराय थाना अध्यक्ष अजय कुमार, पुअनि विपिन सिंह के अलावे अन्य पुलिस बल ने इस गिरफ्तारी में हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details