बिहार

bihar

By

Published : Nov 15, 2022, 9:32 AM IST

ETV Bharat / state

गया में डायन समझकर महिला के घर पर फायरिंग मामले में कार्रवाई, तीन लोगों पर FIR

बिहार के गया में डायन बिसाही (Witchcraft in Gaya) के चक्कर में महिला के घर पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया है. घटना गया के पाई बिगहा ओपी क्षेत्र की है. मामले को देखते हुए पुलिस ने तीन नामजद और 10 अज्ञात को आरोपित बनाया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

गया में डायन समझ किया हमला
गया में डायन समझ किया हमला

गया: बिहार के गया में अंधविश्वास (Superstition in Gaya) को लेकर महिलाओं पर अत्याचार जारी है. गया जिले के मैगरा थाना क्षेत्र में बीते दिन डायन के आरोप में भीड़ ने एक महिला की जिंदा जलाकर हत्या (Woman burnt alive to death) कर दी थी. वहीं अब गया के पाई बिगहा ओपी क्षेत्र में डायन के संदेह में घर पर चढ़कर हमला और फायरिंग करने का मामला सामने आया है. प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमें तीन नामजद और 10 अज्ञात को आरोपित बनाया गया है.

पढ़ें-गया में डायन का आरोप लगाकर महिला को जिंदा फूंका, बचाने पहुंची पुलिस टीम को भी पीटा


दर्ज कराई गई प्राथमिकी:पाई विगहा ओपी में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में पीड़िता चिंता देवी ने गांव के नवीन शर्मा, रामतवक्या शर्मा और रामनिवास शर्मा को नामजद अभियुक्त बनाया है. वहीं 10 अज्ञात पर भी केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि दरवाजे पर आकर वह महिला को डायन बताते हुए गाली गलौज करने लगे. हथियार से लैस लोग घर में घुसने के उद्देश्य से दरवाजे पर धक्का देने लगे. काफी प्रयास के बाद दरवाजा नहीं खुला तो कई राउंड फायरिंग की गई. पूर्व में भी इन लोगों के द्वारा आगजनी और परिवार के साथ मारपीट की गई थी.


गिरफ्तारी के लिए चल रहा है छापेमारी: इस संबंध में पाई विगहा ओपी अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला के आवेदन पर 3 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. 10 अज्ञात भी आरोपित बनाए गए हैं. गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. पीड़ित महिला ने डायन के संदेह में इस तरह की घटना का जिक्र किया है. पूर्व में महिला के परिवार के साथ ऐसी घटना की गई थी.

"पीड़ित महिला के आवेदन पर 3 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. 10 अज्ञात भी आरोपित बनाए गए हैं. गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. पीड़ित महिला ने डायन के संदेह में इस तरह की घटना का जिक्र किया है."- अजय कुमार, ओपी अध्यक्ष, पाई विगहा

पढ़ें-महिला को जिंदा जलाने का मामला: जांच के लिए पचमा गांव पहुंचीं SSP, बोलीं- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी



ABOUT THE AUTHOR

...view details