बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: अविश्वास प्रस्ताव में प्रमुख और उप प्रमुख की गई कुर्सी, गीता देवी को मिली नई जिम्मेदारी

बाराचट्टी प्रखंड में बुमेर पंचायत की पंचायत समिति सदस्य गीता देवी ने प्रमुख पद और पतलुका पंचायत के पंचायत समिति सदस्य हेमा देवी ने उप प्रमुख का पद पर अपनी जीत दर्ज की है.

By

Published : Sep 23, 2020, 10:59 PM IST

gaya
महिला ने जीत हासिल की

गया:बाराचट्टी प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख चंदिया और उप प्रमुख इंद्रदेव यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. जिन्होंने मनमानी रवैया अपनाने, विकास एवं काल्यणकारी योजनाओं में सदस्यों को अनदेखी किया. जिसमें बुमेर पंचायत की पंचायत समिति सदस्य गीता देवी ने प्रमुख पद और पतलुका पंचायत के पंचायत समिति सदस्य हेमा देवी ने उप प्रमुख का पद पर अपनी जीत दर्ज की है.

पंचायत समिति सदस्य.

गीत देवी बनी प्रखंड प्रमुख
बता दें कि नवनिर्वाचित प्रखंड प्रमुख गीता देवी सबसे कमजोर और दबे कुचले वर्ग से आती है. इनके पति तिलेश्वर सिंह भोक्ता एक सामाजिक कार्यकर्ता है. 27 वर्षीय गीता देवी साधारण पढ़ी-लिखी महिला है. प्रमुख पद पर अपनी जीत के बाद पत्रकारों की बताया कि अपने कार्यकाल में क्षेत्र का विकास का काम करने में कोई कसर नहीं छोडूंगी. बहरहाल, पूर्व प्रमुख चंदिया देवी के पक्ष में 6 और विपक्ष में 10 मत पड़े थे. वहीं पूर्व उप प्रमुख इंद्रदेव यादव के पक्ष में 7 और विपक्ष में 9 मत पड़े थे.

गीता देवी को मिली नई जिम्मेदारी.

पदाधिकारियों में मौजूदगी में हुआ चुनाव संपन्न
दरअसल, बाराचट्टी प्रखंड में विकास योजनाओं में अनदेखी और मान सम्मान में उपेक्षा को लेकर पंचायत समिति सदस्यों ने जो एकजुटता का परिचय दिया.बाराचट्टी मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन में चुनाव आयोजित किया गया. जिसमें बुमेर पंचायत की पंचायत समिति सदस्य गीता देवी ने प्रमुख पद और पतलुका पंचायत के पंचायत समिति सदस्य हेमा देवी ने उप प्रमुख का पद पर अपनी जीत दर्ज कर परचम लहराया है. शेरघाटी अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र पंडित और एलआरडीसी इष्टदेव महादेव के मौजूदगी में प्रमुख और उपप्रमुख पद के लिए चुनाव संपन्न हुआ.

अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र पंडित ने बताया कि विभाग की ओर से 23 सितंबर को चुनाव के तिथि निर्धारित की गई थी. जिसके बाद आज प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच मनरेगा भवन में चुनाव संपन्न करवाया गया. जिसमे प्रमुख पद के लिए गीता देवी के पक्ष में 10 मत पड़े ,जबकि विपक्ष में 6 मत पड़े. वहीं उपप्रमुख पद के लिए संपन्न चुनाव में हेमा देवी को 9 मत प्राप्त हुआ, जबकि इसके विपक्ष में 7 मत डाले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details