बिहार

bihar

By

Published : May 9, 2020, 11:50 PM IST

ETV Bharat / state

गया: DM ने की Lockdown के दौरान गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा, दिए कई निर्देश

शनिवार को गया में डीएम अभिषेक सिंह ने कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिया.

gaya
gaya

गया: डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में लॉक डाउन के दौरान गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की गई. क्वॉरेंटाइन कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नरेश झा ने बताया कि अब तक कोरोना के कुल 224 संदिग्ध मामले आए हैं. जिसमें 199 मामले अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल और 25 मामले अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महकार के हैं. इसमें कुल 219 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. जिनमें 24 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महकार और 195 अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल से किये गए हैं.

6 मामलों में रिकवरी
गया के सभी 6 मामलों में रिकवरी की जा चुकी है. वर्तमान में अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज में 2 पॉजिटिव और 10 संदिग्ध मामले हैं. अभी कुल 12 व्यक्ति इलाजरत हैं, जिनमें से 1 एपीएचसी महाकार में इलाजरत है. कैमूर के 9, औरंगाबाद के 2, गया के 6, जहानाबाद के 1 और रोहतास के 5 मरीज में से कुल 22 पॉजिटिव मामले में रिकवरी हो चुकी है. उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब केवल नवादा के 1 और रोहतास के 1 पॉजिटिव संदिग्ध मरीज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में इलाजरत है. इस प्रकार वर्तमान में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 2 पॉजिटिव और 10 अन्य संदिग्ध मरीज इलाजरत हैं.

बैठक में उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी ने बताया कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में कुल 6 हजार 202 लोग रह रहे हैं. जिनमें शनिवार को एक हजार 248 नए व्यक्ति आए हैं. साथ ही 8 हजार 386 होम क्वॉरेंटाइन में हैं. उन्होंने बताया कि सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर मे रह रहे व्यक्तियों का ऑनलाइन एंट्री किया जा रहा है. जिसमें शनिवार को कुल 2 हजार 765 एंट्री किए जा चुके हैं.

बैठक में मौजूद अधिकारी

शौचालय निर्माण करने का आदेश
डीएम ने इमामगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी को ऑनलाइन एंट्री में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि गया जिला रेड जोन में पड़ता है. इसलिए बड़े क्वॉरेंटाइन सेंटर पर चार व्यक्ति पर एक शौचालय का निर्माण किया जाना है. उन्होंने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर पर शौचालय निर्माण के लिए वर्कआउट करने का निर्देश दिया.

बैठक में नगर आयुक्त सावन कुमार, सहायक समाहर्त्ता के एम अशोक, उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी, अपर समाहर्ता मनोज कुमार, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नरेश झा, एएनएमएमसीएच के अधीक्षक और प्राचार्य, सिविल सर्जन गया और सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details