बिहार

bihar

गया: DM ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का लिया जायजा, कहा- रोजगार मुहैया कराने की हो रही कोशिश

By

Published : May 21, 2020, 11:57 PM IST

गया में गुरुवार को डीएम अभिषेक सिंह ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सभी को मास्क पहनने का निर्देश दिया.

dm inspected quarantine center in gaya
dm inspected quarantine center in gaya

गया: लॉकडाउन के दौरान वापस आनेवाले प्रवासी मजदूरों और आगंतुकों के लिए संक्रमण से बचाव की दृष्टिकोण से उन्हें 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखा जा रहा है. इसको लेकर गुरुवार को डीएम अभिषेक सिंह ने टिकारी प्रखंड अंतर्गत महिला महाविद्यालय में बनाये गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा लिया. इस सेंटर में लगभग 100 लोगों को रखा गया है.

मास्क पहनने का निर्देश
डीएम अभिषेक सिंह ने एक-एक कर वहां रह रहे सभी व्यक्तियों से हाल-चाल पूछा. उन्होंने सभी व्यक्तियों को सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने और अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का निर्देश दिया. उन्होंने कई व्यक्तियों से डिग्निटी किट, पेयजल, शौचालय, हैंड वॉश के लिए साबुन, भोजन, दूध, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, व्यायाम इत्यादि चीजों का बारी-बारी से फीडबैक लिया.

क्वॉरेंटाइन सेंटर पहंचे डीएम अभिषेक सिंह

सभी का होगा रजिस्ट्रेशन
डीएम ने कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले व्यक्तियों के लिए सरकार की ओर से प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम 1000 रुपया दिया जाएगा. इसके लिए सभी व्यक्ति अपना डिटेल आधार कार्ड, बैंक खाता संख्या इत्यादि सभी महत्वपूर्ण जानकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर के प्रभारी को दें दे. ताकि उनका सही-सही रजिस्ट्रेशन दर्ज किया जाए और लोगों को सरकार की ओर से चलाई जा रही मुहिम का लाभ मिले.

रोजगार मुहैया कराने की कोशिश
डीएम अभिषेक सिंह ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले सभी व्यक्तियों को अनुशासन में रहने को कहा. उन्होंने कहा कि सभी व्यक्तियों के उनकी दक्षता के आधार पर स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया कराने की कोशिश की जा रही है. क्वॉरेंटाइन अवधि पूर्ण होने के बाद अपने परिवार से मिले और फिर पुनः नई ऊर्जा के साथ काम करें और बिहार के विकास में अपना योगदान दें. डीएम की बातों से प्रभावित होकर लोगों ने ताली बजाकर उनका अभिनंदन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details