बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः DM ने जरूरतमंदों के बीच बांटे कंबल, लोगों से भी की मदद के लिए आगे आने की अपील

डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस ठंड में जरूरतमंदों की मदद करने का भी मौका है. लोग अपने पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों को देकर उनकी मदद कर सकते हैं.

By

Published : Jan 1, 2020, 10:08 AM IST

गया
गया

गयाःजिले में लगातार बढ़ती ठंड से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. सबसे ज्यादा परेशानी गरीब-बेघरों को हो रही है. जो इस कड़ाके की ठंड में भी खुले आसमान के नीचे सोने को विवश हैं. इसके मद्देनजर डीएम अभिषेक कुमार सिंह ने स्टेशन परिसर और विष्णुपद परिसर में गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया. इस मौके पर उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बहुत जरूरी नहीं हो तो घरों से ना निकलें और बच्चों का खास ख्याल रखें.

अलाव, कंबल और रैन बसेरा की व्यवस्था
डीएम अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि जिले में काफी ठंड पड़ रही है. इसके मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्रों में सीओ और शहरी क्षेत्र में नगर निगम अलाव और कंबल की व्यवस्था कर रही है. साथ ही रैन बसेरा भी बनवाए गए हैं. इन रैन बसेरों में जरूरतमंद नि:शुल्क रह सकते हैं. कहीं कोई बेसहारा सड़कों पर दिखता है तो उसे गाड़ी के माध्यम से रैन बसेरा पहुंचाया जा रहा है. ताकि इस ठंड से उन्हें राहत मिल सके.

डीएम का बयान

ये भी पढ़ेंः यहां के युवा ऐसे करते हैं NEW YEAR सेलिब्रेशन, 20 सालों से गरीबों को कंबल बांट खिलाते हैं खाना

5 जनवरी तक स्कूल बंद
डीएम ने कहा कि लोगों के पास जरूरतमंदों की मदद करने का भी मौका है. लोग अपने पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों को देकर उनकी मदद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ठंड को देखते हुए 5 जनवरी तक सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. आगे मौसम के मिजाज को देखते हुए निर्णय लिए जाएंगे. डीएम पूरे लाव-लश्कर के साथ ठंड में राहत कार्यों का जायजा लेने निकले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details