बिहार

bihar

गया: जिला प्रशासन की अनुमति से निजी ऑक्सीजन सिलेंडर होगा रिफिल

By

Published : Apr 28, 2021, 10:31 PM IST

गया में डीएम ने आपदा प्रबंधन समूह के साथ बैठक की. उन्होंने ऑक्सीजन की उपलब्धता और खपत के बारे में प्रतिदिन प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया.

DM abhishek singh
DM abhishek singh

गया:डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 से संबंधित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई. जिसमें मुख्य रूप से अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करने, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में माइकिंग से स्थानीय भाषा में कोविड बचाव और सुरक्षा संबंधी निर्देशों का प्रचार प्रसार सुनिश्चित कराने, टीकाकरण कार्य की समीक्षा, कोरोना जांच में तेजी लाने सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से विचार विमर्श करते हुए निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंःबिहार में अब 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू, शाम 4 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

ऑक्सीजन प्लांट में दंडाधिकारी की तैनाती
बैठक में डीएम अभिषेक सिंह ने निर्देश दिया कि ऑक्सीजन प्लांट में 3 पालियों में नियमित रूप से दंडाधिकारी तैनात रहें. ऑक्सीजन की उपलब्धता और खपत के बारे में प्रतिदिन प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया. साथ ही निजी अस्पताल को ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के अनुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया.

ये भी पढ़ेंःपुलिस एसोसिएशन ने DGP को लिखा पत्र, पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख के जीवन बीमा की मांग

प्रोटोकॉल की समीक्षा
बैठक में बताया गया कि गठित कमिटी ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराएगी. बैठक में डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि शेरघाटी, टिकारी, जय प्रकाश नारायण अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराएं. शेरघाटी, टिकारी अस्पताल में कम गंभीर मरीज को रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें. इन अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी न हो, इसे सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details